Move to Jagran APP

ड्यूल डिस्प्ले के साथ Meizu प्रो 7 भारत में लॉन्च, ओप्पो F7 से पढ़ें कम्पैरिजन

डुअल स्क्रीन और तीन कैमरे वाला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 12:29 PM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 07:22 AM (IST)
ड्यूल डिस्प्ले के साथ Meizu प्रो 7 भारत में लॉन्च, ओप्पो F7 से पढ़ें कम्पैरिजन
ड्यूल डिस्प्ले के साथ Meizu प्रो 7 भारत में लॉन्च, ओप्पो F7 से पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्मात कंपनी मिजू ने अपना फ्लैगशिप प्रो 7 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की खासियत इसका ड्यूल डिस्प्ले है। कंपनी ने अपने इस फोन की भारत में उपलब्धता की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी है। मिजू प्रो 7 अमेजन पर 22999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। इस फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट को भारत में उपलब्ध करवाया जाएगा। फोन ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। इसका मुकाबला हाल में लॉन्च हुए ओप्पो F7 और वीवो V9 से होगा।

loksabha election banner

मिजू प्रो 7 स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: इस फोन को चीन में पिछले साल लॉन्च किया गया था। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका ड्यूल डिस्प्ले डिजाइन है। स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन में 5.2 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है। इसी के साथ सेकेंडरी 2 इंच का AMOLED डिस्प्ले भी मौजूद है। सेकेंडरी डिस्प्ले नोटिफिकेशन्स, वेदर, टाइम, म्यूजिक आदि जैसी जानकारी दिखाने के काम आता है। रियर कैमरा से सेल्फी लेते समय इसमें अपनी इमेज भी देखी जा सकती है। स्मार्टफोन में ओक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो P25 SoC प्रोसेसर मौजूद है।

कैमरा: स्मार्टफोन 12MP रियर कैमरा सेटअप और इमेज सेंसर के साथ आता है। इसका ड्यूल रियर कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस, ड्यूल टोन ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसी के साथ इससे 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K वीडियोज शूट की जा सकती हैं। फोन पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3000 mAh की बैटरी दी गई है। यह यूएसबी टाइप C पोर्ट से चार्ज होता है। कंपनी का दावा है की फोन 0 से 67 प्रतिशत तक मात्र 30 मिनट में चार्ज हो जाएगा।

इस फोन की टक्कर हाल ही में लॉन्च हुए ओप्पो F7 से होगी: ओप्पो F7 की कीमत और उपलब्धता: इस फोन को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 21990 रुपये है। वहीं, इसके 128GB मॉडल की कीमत 26990 रुपये रखी गई है। फोन फ्लिपकार्ट पर 2 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन सिल्वर, और सोलर रेड कलर्स में उपलब्ध होगा। इसका स्पेशल डायमंड ब्लैक कलर एडिशन भी पेश किया गया है।

ओप्पो F7 फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स: ओप्पो F7 की स्क्रीन पर आईफोन 10 की तरह टॉप पर नॉच मौजूद है। इसके रियर पर ग्लॉसी फिनिश के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ओप्पो F7 में 6.23 इंच का सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले फुल एचडी प्लस मौजूद है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो P60 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसी के साथ 128GB मॉडल में 6GB रैम मौजूद है।

कैमरा: ओप्पो के इस स्मार्टफोन में 25MP का सोनी IMX576 सेंसर फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें AI टेक्नोलॉजी 2.0 भी मौजूद है। कंपनी का दावा है की यह टेक्नोलॉजी 296 फेशियल फीचर्स पहचानता है। इससे स्मार्टफोन बेस्ट सेल्फी लेने में सक्षम होता है। कमरे के लिए अलग से एचडीआर सोनी चिप भी दी गई है।

फोन के रियर पर AI टेक्नोलॉजी के साथ 16MP का सेंसर दिया गया है। कैमरा में सीन रिकग्निशन कैपेबिलिटीज के साथ-साथ पोर्ट्रेट मोड आदि जैसे फीचर्स भी मौजूद है।

बैटरी: फोन को पावर देने का काम 3400 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी का दावा है की फोन 33.5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 13.4 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 8.3 घंटे का गेम प्ले देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.