Move to Jagran APP

मेजू M3S: कम कीमत में पैसा वसूल स्मार्टफोन

चीन की स्मार्टफोन निर्माता मेजू ने भारत में अपना बजट स्मार्टफोन M3S भारत पेश कर दिया है। अपने सेगमेंट का यह एक अच्छा दिखने वाला फोन है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2016 11:35 AM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2016 12:00 PM (IST)
मेजू M3S: कम कीमत में पैसा वसूल स्मार्टफोन

नई दिल्ली (बनी कालरा)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता मेजू ने भारत में अपना बजट स्मार्टफोन M3S भारत पेश कर दिया है। अपने सेगमेंट का यह एक अच्छा दिखने वाला फोन है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में उतारा है। मेजू की तरफ से यह फोन jagran की टेक टीम को रिव्यू के लिए मिला। तो कुछ दिन इसके साथ बिताने के बाद हम आपके लिए लेकर आये हैं इस फोन का खास रिव्यू, आईये जानते हैं क्या बजट फोन की चाहत रखने वालों को नया M3S लुभाएगा?

loksabha election banner

लुक्स-फील:

अक्सर देखने में आया है की बजट स्मार्टफोन लुक्स और क्वालिटी में बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं कर पाते, लेकिन नए M3S को देखकर खुशी होती है। क्योंकि मेजू ने वाकई एक शानदार फोन बनाया है इसका फील, फिट और फिनिश काफी अच्छी है तो वही क्वालिटी के मामले में भी यह अच्छा प्रोडक्ट है। यह फोन मैटल बॉडी में है हाथ में पकड़ते वक्त यह ग्रिप रहती है। फोन का वजन 138 ग्राम है।

इसके फ्रंट पर होम बटन दिया है जोकि हो फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेटेड है। जबकि टॉप पर 3.5mm का जेक मिलेगा है। तो वहीं राईट साइड पर वॉल्यूम और पॉवर कीज दी गयी हैं। इसके अलावा नीचे की तरफ माइक्रो USB पोर्ट और स्पीकर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बैक साइड पर camera और LED फ्लैश लाइट मिलेगी। तो कुल मिलाकर यह फोन डिजाइन के मामले में पसंद आया।

डिस्प्ले: इस फोन में 5 इंच का HD(1280x720) डिस्प्ले लगा है जो 2.5 डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। डिस्प्ले ब्राइट है लेकिन कलर्स बहुत ज्यादा रिच नहीं है फोटो और विडियो देखने में कोई दिक्कत नहीं आती।

कैमरा: फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल टोन LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर एफ/2.2 है। सेल्फी लवर्स के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है दोनों ही कैमरों से अच्छी फोटो क्लिक की जा सकती है और अगर बेहतर रोशिनी हो तो रिजल्ट और भी अच्छे निकाल कर आते हैं। डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, पीडीएएफ (फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस), अपर्चर एफ/2.2 के साथ मौजूद है। फोन में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

कीमत और वेरिएंट: नया M3S दो वेरिएन्ट्स में आता है जिसमें 2GB/3GB रैम शामिल है, इसके 2GB वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये जबकि 3GB रैम वेरिएंट की कीमत 9,299 रुपये रखी गयी है कंपनी इस फोन को एक्सक्लूसिव ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील पर बेच रही है। इसके अलावा नया M3S तीन कलर्स में उपलब्ध होगा जिसमें ग्रे, सिल्वर और गोल्ड मिलेंगे।

हार्डवेयर: फोन में 1.5 GHz मीडियाटेक ऑक्टोकोर A-53 प्रोसेसर लगा है साथ ही ग्राफिक्स के लिए माली T860 जीपीयू दिया गया है। इसके अलावा फोन एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है और इस पर OS 5.1 स्किन दी गयी है। इसमें 3020 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। वहीं बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, वाइ-फाइ 802.11, ब्लूटूथ 4.0 और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Meizu m3s में डिजिटल कंपास, ग्रेविटी सेंसर और एंबियट लाइट सेंसर जैसे फीचर्स भी हैं।

परफॉरमेंस: फोन को यूज करना आसान है। हैवी यूज करने के बाद भी फिलहाल कोई शिकायत नहीं आई। इसकी बैट्री एक से डेढ़ दिन आराम से चल जाती है। इसके अलावा गेम्स और वीडियो देखने पर कोई दिक्कत नहीं होती। मल्टीटास्किंग के दौरान भी फोन ठीक रहा।

नतीजा: कीमत, लुक्स और परफॉरमेंस के आधार पर बात की जाए तो यह फोन दमदार है। लेकिन इसके डिस्प्ले को ओर बेहतर किया जा सकता था। दो वेरिएंट्स में यह फोन उपलब्ध है। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे खरीद सकते है।

मेजू M3S खासियत:
लुक्स-फील
डिज़ाइन
बैट्री
परफॉरमेंस

मेजू M3S कमी:
डिस्प्ले

रेटिंग: 4/5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.