Move to Jagran APP

BSNL के इन 5 प्लान्स में रोज मिलता है 6GB तक का डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

BSNL के इन 5 लोकप्रिय प्रीपेड प्लान्स में आपको 6जीबी तक का डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 08:05 AM (IST)
BSNL के इन 5 प्लान्स में रोज मिलता है 6GB तक का डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
BSNL के इन 5 प्लान्स में रोज मिलता है 6GB तक का डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। BSNL ने हाल ही में अपने कई प्लान्स में बदलाव किए हैं। कई प्लान्स को कंपनी ने बदला है, तो प्लान्स को कंपनी ने लॉन्च किया है। हम आपके लिए BSNL के पांच ऐसे प्लान्स लेकर आए हैं जिनमें आपको 6जीबी तक का डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान्स में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग तक की सुविधा मिलती है। तो जानते हैं इन प्लान्स के बारे में।

loksabha election banner

BSNL 98 रुपये सुनामी प्लान

BSNL के इस प्लान में कुल 39 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में BSNL यूजर्स हर रोज 1.5 जीबी 3जी/4जी डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इस प्लान में फ्री कॉलिंग और मैसेजिंग का कोई विकल्प नहीं है, जो आपको थोड़ा निराश कर सकता है। इस प्लान की वैलिडिटी 26 दिनों की है।

BSNL 333 रुपये STV प्लान

अगर आप ज्यादा डाटा का इस्तेमाल करते हैं, तो BSNL का यह प्लान आपको पसंद आ सकता है। इस प्लान में आपको 5 जीबी 3जी/4जी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। लिमिट पार करने पर आपको 80 केबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से डाटा मिलता है। इसके अलावा आपको इस प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग करने को मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 45 दिनों की है।

BSNL 444 रुपये STV प्लान

यह प्लान 333 रुपये STV प्लान की तरह ही है। इस प्लान में आपको 5 जीबी की जगह 6जीबी 3जी/4जी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। लिमिट पार करने पर आपको 80 केबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से डाटा मिलता है। इसके अलावा आपको इस प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग करने को मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 60 दिनों की है।

BSNL 999 रुपये मैक्सिमम प्लान

BSNL के 999 रुपये के प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग सर्विस भी मिलती है। इस प्लान में आपको हर रोज 1जीबी 3जी/4जी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा आपको रोज 100 एसएमएस करने को भी मिलते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 181 दिनों की है।

BSNL 171 रुपये प्रीपेड टैरिफ प्लान

इस प्लान को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लिए एक्सक्यूसिव लॉन्च किया गया है। यह प्लान इसलिए भी खास है क्योंकि इसका मुकाबला रिलायंस जियो, आइडिया सेल्युलर और भारती एयरटेल से है। इस प्लान में आपको कुल 60 जीबी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में आप रोज 2जीबी 3जी/4जी डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आपको रोज 100 एसएमएस करने को मिलते हैं। इस प्लान की एक ही खामी है कि यह एक ही सर्किल तक सीमित है।

यह भी पढ़ें:

नए स्मार्टफोन की तरह काम करेगा आपका पुराना फोन, तुरंत करें ये 5 काम

Google Maps पर इस ट्रिक की मदद से बचाएं अपनी गाड़ी का पेट्रोल और समय

Music के दीवानों के लिए जरूरी हैं ये 6 एप्स, स्टूडियो जैसी धुन बना सकते हैं फोन पर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.