नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको 6 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर पानी का असर नहीं होता है। इन स्मार्टफोन्स को आप पूल पार्टी से लेकर बारिश तक में इस्तेमाल कर सकते हैं। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और वॉटरप्रुफ फीचर्स के बारे में।

Sony Xperia XZ Premium

सोनी एक्सपीरिया XZ Premium स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग मिली है। यानी की इस स्मार्टफोन पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है। फोन को आप 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रख सकते हैं। यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है।

 

Moto X4

मोटो X4 एक बेहतरीन वॉटरप्रुफ स्मार्टफोन है। फोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है। फोन पर पानी, धूल और स्कैच का असर नहीं होता है। फोन को 30 मिनट तक 6 फीट गहरे पानी में रखा जा सकता है। यह एक बजट स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A6

सैमसंग गैलेक्सी A6 को IP68 रेटिंग मिली हुई है। फोन पर पानी, धूल और स्कैच का असर नहीं होता है। आप फोन का इस्तेमाल शावर से लेकर स्विमिंग पुल तक में कर सकते हैं।

iPhone 7 Plus

आईफोन 7 Plus को IP68 रेटिंग मिली है। कंपनी के मुताबिक फोन 1 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक काम कर सकता है। फोन को आप बारिश से लेकर स्विमिंग पूल तक में इस्तेमाल कर सकते हैं।

HTC U11

फोन पर पानी और पसीने का असर नहीं होता है। फोन पर पानी गिरने से ये खराब नहीं होता है। फोन के बाकी फीचर्स भी काफी शानदार हैं।

Samsung Galaxy S8 Plus

फोन पर पानी का असर नहीं होता है। कंपनी के दावों को माने तो पानी में गिरने के बाद भी फोन के डिस्प्ले, स्पीकर्स और कैमरे पर असर नहीं होता है।

यह भी पढ़ें:

FIFA World Cup 2018 के सारे मैच Live अपने स्मार्टफोन पर ऐसे देखें Free

नशे की आदत छुड़ाने से लेकर खाना बनाने और बिजनेस शुरू करने में काम आएंगे ये 4 एप्स

Truecaller में हुआ बड़ा बदलाव, अब आपकी प्रोफाइल देखने वाले का नाम बताएगा एप 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप