Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च होने से पहले क्यों सुर्खियों में छाये हुए हैं 3 स्मार्टफोन्स

ये तीनों ही स्मार्टफोन्स लॉन्च हो चुके हैं। इनमें से Vivo Nex S और Oppo Find X इस जुलाई भारत में लॉन्च होने जा रहे हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 10:33 AM (IST)
भारत में लॉन्च होने से पहले क्यों सुर्खियों में छाये हुए हैं 3 स्मार्टफोन्स
भारत में लॉन्च होने से पहले क्यों सुर्खियों में छाये हुए हैं 3 स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको उन 3 स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत में लॉन्च होने से पहले ही सुर्खियों में छाये हुए हैं। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम, लॉन्चिंग डेट और फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

Asus ROG Phone

आसुस ROG Phone में 6 इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन्स 2160×1080 पिक्सल्स है। फोन का एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 2.96GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर लगा है। फोन में ग्राफिक्स के लिए जीपीयू क्वालकॉम एड्रिनो 630 लगा है। फोन में 8 जीबी की रैम है। फोन 128 जीबी और 512 जीबी के दो वैरियंट में पेश किया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। जबकि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चाजिंग को भी स्पोर्ट करता है।

क्या है खास: ROG Phoneएक गेमिंग स्मार्टफोन है, जहां ROG का मतलब रिपब्लिक ऑफ गेमिंग है। ROG कंपनी का गेमिंग ब्रैंड है जिसके तहत आसुस अपने गेमिंग प्रोडक्ट्स को लॉन्च करता है। कंपनी के मुताबिक यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम लगा है। कंपनी ने इसे लैपटॉप की तर्ज पर डिजाइन किया है जहां हिटिंग को रोकने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। फोन में लगे डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90GHz है और इसका रिस्पॉन्स टाइम 1 एमएस है। फोन में पॉवरफुल प्रोसेसर और बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के मुताबिक डिवाइस में 7 घंटे तक लगातार गेम खेला जा सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक 30 मिनट की चार्जिंग पर फोन 60 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। फोन में गेमिंग को लेकर कई सेंसर दिए गए हैं।

कब होगा लॉन्च: 3 महीने के अंदर भारत में होगा लॉन्च

Oppo Find X

ओप्पो Find X में 6.4 इंच का फुल एचडी कर्व्ड OLED डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 403ppi है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 93.24 फीसदी है। फोन के रियर में 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। जबकि इसके फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। डिवाइस में स्नैपड्रैगन 845 का चिपसेट लगा है। फोन में 8जीबी की रैम और 256जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है। फोन गूगल के नए एंड्रॉयड P बीटा प्रोग्राम को भी स्पोर्ट करता है। ओप्पो Find X में 3,730 एमएएच की बैटरी है।

क्या है खास: अप्पो Find X में एक खास किस्म का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। जो बैक पैनल में छुपा होता है। जब आप फोन को अनलॉक करते हैं तो कैमरा ऊपर के हिस्से से पॉप-अप के साथ सामने आता है और फोन अनलॉक करता है। जब कैमरा बंद होता हो तो पता नहीं चलता है कि इसमें पॉप-कैमरा दिया गया है। फोन में 25 मेगापिक्सल का 3D स्टील्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बैक साइड में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 16 मेगापिक्सल का सेकेंडरी ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

कब होगा लॉन्च: फोन भारत में 12 जुलाई को लॉन्च होगा।

Vivo Nex S

वीवो Nex S में 6.59 इंच का फुल एचडी AMOLED डिस्प्ले है, जिसकी पिक्सल डेंसिटी 388ppi है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.24 फीसदी है। फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। जबकि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। डिवाइस में स्नैपड्रैगन 845 का चिपसेट लगा है। फोन में 8जीबी की रैम और 256जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है। वीवो Nex S में 4,000 एमएएच की बैटरी है।

क्या है खास: इसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह सेल्फी कैमरा 0.8 सेकेंड्स में फोन के ऊपरी हिस्से में फ्लिप होगा। इस सेल्फी कैमरे में 8 मेगापिक्सल का लैस होगा। इसके अलावा बैक पैनल में ड्यूल रियर कैमरा (12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ) दिया गया है।

कब होगा लॉन्च: फोन भारत में 19 जुलाई को लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें:

इन 7 स्मार्टफोन्स में सबसे पहले आए दुनिया के ये 7 नए फीचर्स

स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए 5 इन लैपटॉप्स पर मिल रहा है 12,773 रुपये तक का डिस्काउंट

फिल्मों जैसी सीन को अब इन ड्रोन्स से करें रिकॉर्ड, 50 मीटर तक की ऊचांई से करें शूट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.