Move to Jagran APP

घर को कीटाणुओं और बदबू से बचाएंगे ये Air Purifiers, मिनटों में देते हैं खुशबूदार हवा

ये तीन एयर प्यूरिफायर बाहर से आ रहे कीटाणुओं को तो मारते ही हैं साथ ही खर में एक खुशबूदार हवा देते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 12:25 PM (IST)
घर को कीटाणुओं और बदबू से बचाएंगे ये Air Purifiers, मिनटों में देते हैं खुशबूदार हवा
घर को कीटाणुओं और बदबू से बचाएंगे ये Air Purifiers, मिनटों में देते हैं खुशबूदार हवा

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आज हम आपके तीन ऐसे एयर प्यूरिफायर लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप छोटे से लेकर बड़े कमरे तक को स्वच्छ और खुशबूदार हवा से रहने के लिए सबसे बेहतर जगह बना सकते हैं। ये एयर प्यूरिफायर बाहर से आ रहे कीटाणुओं को तो मारते ही हैं साथ ही खर में एक खुशबूदार हवा देते हैं। इन एयर प्यूरिफायर को आप ऐप के जरिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ये एयर प्यूरिफायर घर में फंक्शन के दौरान भी काफी काम आते हैं। तो जानते हैं इन तीन एयर प्यूरिफायर के फीचर्स के बारे में।

loksabha election banner

AIRMEGA AP-2015E(G) 400S Smart Air Purifier

इसका डायमेंशन 22.8 x 14.8 x 14.8 इंच है। वहीं, इसका भार 24.7 पाउंड है। डिवाइस 1,560 स्क्वायर फीट को कवर करता है। इसका एक फिल्टर 12 महीनों तक चलता है। डिवाइस पर आपको 5 साल का वारंटी मिलती है। यह एयर प्यूरिफायर छोटे और बड़े दोनों कमरो के लिए बेहतर विकल्प है। डिवाइस को आप Airmega मोबाइल ऐप के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म को स्पोर्ट करता है। डिवाइस से बहुत धीमी आवाज निकलती है। इसका सबसे खास फीचर Airmega 400S है। यह एलेक्जा की तरह काम करता है। आप इसे अपने होम नेटवर्क से कनेक्ट कर इसे माइक्रोफोन के जरिए कमांड भी दे सकते हैं। यानी Alexa, turn the air purifier on कहने पर एयर प्यूरिफायर अपने आप शुरू हो जाएगा। वहीं Alexa, increase the air purifier कहने पर इसके फैन तेजी से काम करने शुरू कर देंगे। डिवाइस में लगे सेंसर कम प्रकाश में फैन को स्लो कर देते हैं जिससे आपको किसी भी तरह की आवाज सुनाई नहीं देती है।

Philips Air Purifier 5000i

इसका डायमेंशन 22.4 x 18.3 x 15.8 इंच है। वहीं, इसका भार 19.4 पाउंड है। डिवाइस 454 स्क्वायर फीट को कवर करता है। इसका एक फिल्टर 12 महीनों तक चलता है। डिवाइस पर आपको 2 साल का वारंटी मिलती है। यह एयर प्यूरिफायर छोटे कमरों के लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। एप बार Air Matters एप को डाउनलोड करने के बाद यह आपको कमरे की पॉल्यूशन लेवल की जानकारी देता है। एप के जरिए आप फैन की स्पीड को भी सेट कर सकते हैं। यह 3G नेटवर्क पर काम करता है। इसमें भी आपको तीन मोड मिलते हैं, जहां स्लो फैन स्पीड पर आपको किसी भी तरह की आवाज सुनाई नहीं देती है।

यह भी पढ़ें:

ये 6 गलतियां आपके स्मार्टफोन को बना सकती हैं जानलेवा

फोन की इंश्योरेंस को लेकर इन बातों की अनदेखी पड़ सकती है भारी

30,000 रुपये से कम कीमत में इन 5 स्मार्टफोन्स में मिलते हैं सबसे लेटेस्ट फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.