Move to Jagran APP

पहली झलक: लेनोवो वाइब के5 नोट को कड़ी टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2

लेनोवो ने अपना नया स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लांच कर दिया है। कंपनी ने वादा किया है कि अब तक वाइब के5 नोट के 7,50,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Aug 2016 05:54 PM (IST)Updated: Wed, 03 Aug 2016 05:56 PM (IST)
पहली झलक: लेनोवो वाइब के5 नोट को कड़ी टक्कर देंगे शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2

लेनोवो ने अपना नया स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लांच कर दिया है। कंपनी ने वादा किया है कि अब तक वाइब के5 नोट के 7,50,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं। अब ये फोन ग्राहकों को कितना पसंद आता है ये तो वो ही ज्यादा बेहतर बता सकते हैं। लेकिन हम आपके लिए इस फोन की पहली झलक लेकर आए हैं जिससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि इस फोन में क्या खूबी है और क्या खामी।

loksabha election banner

डिजाइन और लुक:

मेटल बॉडी से बना ये फोन हाथ में पकड़ने के लिए सुविधाजनक है। ये फोन ब्लैक, गोल्ड और ग्रे कलर वेरिएंट में आता है। इस फोन में 5.5 इंच की फुल एचडी आईपीएस डिस्पले दी गई है। अगर स्क्रीन की प्रोटेक्शन की बात की जाए तो इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का अभाव है। ब्राइट और क्रिस्प डिस्पले के चलते रोशनी में स्क्रीन को देखना काफी सुविधाजनक है। ऑनस्क्रीन बटन के बजाय इसमें कैपेसिटिव बटन दिया गया है।

प्रोसेसर:

ये फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी10 प्रोसेसर से लैस है। यूजर 3 और 4 जीबी रैम के बीच चुनाव कर सकते हैं। इंटरनल मेमोरी की बात की जाए तो इसमें 32 जीबी की मेमोरी दी गई है जिसे 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इतनी स्टोरेज तो यूजर को काफी पसंद आएगी। इसमें ग्राफिक्स के लिए माली टी860 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इस फोन में अगर आप मल्टीटास्किंग काम करेंगे तो आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। यहां तक की टच को लेकर भी आपको किसी तरह की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। ये फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें आपको नियर-स्टॉक अनुभव मिलेगा।

कैमरा:

तो वहीं, कैमरा की बात की जाए तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो कि पीडीएएफ ऑटोफोक्स, एफ/2.2 अपर्चर और डुअल टोन एलईडी फ्लैश से लैस है। जहां तक बात की जाए फोन के कैमरा एप की तो जैसे ही आप कैमरा के आइकन पर टैप करते हैं वैसे ही एप लांच हो जाती है। फोटो को अगर रेट देना चाहें तो काफी अच्छे अंक मिल जाएंगे। सामान्य रोशनी में भी तस्वीरें काफी क्रिस्प और डिटेलिंग आती है। यही नहीं, अगर आप फोटो को जूम करके लेते हैं तो भी फोटो काफी अच्छी आती है तस्वीरें पिक्सलेट नहीं होती। इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

लेनोवो का सिक्योर जोन:

इस फोन में एक खासियत है, ये फोन सिक्योर जोन से लैस है। सिक्योर जोन एक्टिवेट करते ही आप इस फोन में व्हाट्सएप और वीचैट जैसे एप एक साथ चला पाएंगे। एक साथ एप चलाने के दौरान आप दोनों में से किसी भी एप की नोटिफिकेशन मिस नहीं करेंगे। इसके अलावा अगर आप स्क्रीन पर डबल टैप करें तो आप किसी भी चीज को जूम कर सकते हैं।

अन्य फीचर:

ये फोन प्रीलोडेड थीम सेंटर से लैस है जिसमें वॉलपेपर, रिंगटोन और लॉक स्क्रीन समेत कई तरह के ऑप्शन मौजूद हैं। इसके अलावा यह वीआर हेडसेट भी सपोर्ट करता है।

हमारा मत:

इस फोन का 3 जीबी वाला वेरिएंट 11,999 रुपये में मिलेगा। इस कीमत के साथ इस फोन की टक्कर शाओमी रेडमी नोट 3, मोटो जी4 प्लस और लेईको ले2 से होनी संभव है। ये फोन के4 नोट का अपग्रेडेड वर्जन है। कंपनी ने इस वर्जन में कई सारे बदलाव किए हैं। ऐसे में देखा जाए तो लोगों को काफी हद तक ये फोन पसंद आ रहा है। इस फोन को इस्तेमाल करने के दौरान हमें बहुत ज्यादा दिक्कत महसूस नहीं हुई।

यह भी पढ़े:

पहली झलक: स्मार्टफोन्स की भीड़ से अलग है एलजी एक्स स्क्रीन

फर्स्ट इम्प्रेशन: बेहतरीन कैमरा और बैटरी के साथ जानें क्यों लें मेजू एमएक्स6?

ली मैक्स2 रिव्यू: स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स को लुभा रही है दमदार बैटरी और रैम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.