Move to Jagran APP

बेहतर फोन है लावा आयरिस प्रो 30 प्लस

लावा ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन आयरिस प्रो 30 प्लस लांच किया है जो आयरिस प्रो 30 का अपग्रेड वर्जन है। प्लस वर्जन का नया लांच डिवाइस 'प्रो 30 प्लस' के ढेर सारे फीचर्स पहले लांच किए गए डिवाइस 'प्रो 30' से ही लिया गया है, पर आयरिस प्रो 30 की तुलना में इसमें कुछ ज्यादा अपडेट्स हैं। डिजायन आयरिस प्रो 30

By Edited By: Published: Sat, 04 Oct 2014 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 04 Oct 2014 03:16 PM (IST)
बेहतर फोन है लावा आयरिस प्रो 30 प्लस

नई दिल्ली। लावा ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन आयरिस प्रो 30 प्लस लांच किया है जो आयरिस प्रो 30 का अपग्रेड वर्जन है। प्लस वर्जन का नया लांच डिवाइस 'प्रो 30 प्लस' के ढेर सारे फीचर्स पहले लांच किए गए डिवाइस 'प्रो 30' से ही लिया गया है, पर आयरिस प्रो 30 की तुलना में इसमें कुछ ज्यादा अपडेट्स हैं।

prime article banner

डिजायन

आयरिस प्रो 30 व प्रो 30 प्लस को एक साथ रखने पर आप दोनों में फर्क नहीं कर पाएंगे, क्योंकि डिजायन में दोनों ही डिवाइस एक जैसे हैं। दोनों में ही एक जैसे प्लास्टिक रियर कवर के साथ फ्लैट एज हैं। बैक कवर अच्छा ग्रिप देता है। रियर कवर हटाने के बाद आपको दो सिम स्लॉट (माइक्रो व रेग्युलर) एसडी कार्ड स्लॉट और 2000 एमएएच की बैटरी मिलेगी जो रिमूवेबल नहीं है। 7.9 मिमी मोटाई वाले इस डिवाइस का वजन 116 ग्राम है।

फीचर्स

लावा आयरिस प्रो में 1.5 जीएचजेड क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1 जीबी का रैम व चिप पर मीडियाटेक एमटी6589टी सिस्टम है। बिल्कुल आयरिस प्रो 30 की तरह ही इसमें 1280 गुणा 720 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 4.7 इंच डिस्प्ले है।

स्टोरेज

इंटरनल स्टोरेज के मामले में प्रो 30 प्लस प्रो 30 से आगे है। आयरिस प्रो 30 में 4 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है जबकि प्रो 30 प्लस में 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज व एसडी कार्ड के सहारे 32 जीबी तक बढ़ाने की सुविधा भी है।

कैमरा

इसमें नया और बड़ा इंप्रूवमेंट कैमरा डिपार्टमेंट में देखा जा रहा है। लावा ने अपने इस नये डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है जबकि प्रो 30 में 8 मेगापिक्सल का कैमरा था। हां, फ्रंट कैमरा उसी की तरह 3 मेगापिक्सल का है। लाइट सेंसर भी उसी की तरह है चार्जिग नोटिफिकेशन के लिए ऑरेंज यानि नारंगी रंग व ब्लू यानि नीला रंग अलर्ट्स के लिए। इसमें एंड्रायड 4.2.2 जेली बिन ऑपरेटिंग सिस्टम है।

पफार्मेस

1.5 जीएचजेड क्वाड-कोर प्रोसेसर अच्छा काम करता है। डिवाइस का मल्टीमीडिया पफार्मेस भी अच्छा है। यूजर्स को इसकी कीमत को ध्यान में रखते हुए पफार्मेस को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी।

कनेक्टीविटी

कनेक्टीविटी के साथ कोई दिक्कत नहीं है। यह फोन एज, जीपीआरएस, वाइ-फाइ, ब्लूटूथ, यूएसबी ओटीजी कनेक्टीविटी के साथ 3 जी कनेक्टीविटी को सपोर्ट करता है।

बैटरी

बैटरी की क्षमता काफी अच्छी देखी गयी है। एक फुल चार्ज पर 2जी नेटवर्क के उपयोग के साथ डिवाइस 48 घंटे तक और 3जी नेटवर्क के साथ एक पूरा दिन तक साथ देता है।

11,990 रुपये पर मिलने वाले इस डिवाइस के फीचर्स को देखते हुए लावा आयरिस प्रो 30 प्लस एक अच्छा स्मार्टफोन कहा जा सकता है।

पढ़ें: लावा ने लांच किया आयरिस प्रो 30 प्लस

पढ़ें: लावा ने लांच किए 6,000 रुपये तक की कीमत के 5 स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.