Move to Jagran APP

Jio Vs Vodafone Vs Airtel Vs BSNL: 50 रुपये से कम कीमत में किसका प्लान है सबसे बेस्ट

50 रुपये से कम कीमत वाले इन प्लान्स की शुरुआत 19 रुपये से हो रही है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 07:57 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 04:26 PM (IST)
Jio Vs Vodafone Vs Airtel Vs BSNL: 50 रुपये से कम कीमत में किसका प्लान है सबसे बेस्ट
Jio Vs Vodafone Vs Airtel Vs BSNL: 50 रुपये से कम कीमत में किसका प्लान है सबसे बेस्ट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। हम आपको जियो, वोडाफोन, एयरटेल और बीएसएनएल के 50 रुपये से कम कीमत में आने वाले 4 लोकप्रिय प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इन प्लान्स में आपको कई ऐसे फीचर्स मिल रहे हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं। तो जानते हैं इन नेटवर्क ऑपरेटर्स के प्लान्स के बारे में,

loksabha election banner

रिलायंस जियो

जियो के 49 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 1 जीबी 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा 50 एसएमएस करने को मिलते हैं। इसके साथ जियो ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों के लिए है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि यह प्लान केवल जियो फोन यूजर्स तक ही सीमित है।

वोडाफोन

आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन के मर्जर के बाद वोडाफोन ने भारत में आक्रमक रणनीति अपना ली है। कंपनी ने यूजर्स को रिझाने के लिए 47 रुपये का प्रीपेड प्लान जारी किया है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को 500 एमबी 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 50 फ्री एसएमएस करने को मिलते हैं। इस प्लान में आपको 125 मिनट की फ्री वायस कॉलिंग मिलती है जिसमें लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल शामिल है।

भारती एयरटेल

वोडाफोन के मुकाबले एयरटेल के 47 रुपये के प्लान में भी 28 दिनों की वेलिडिटी मिलती है। इसमें यूजर्स को 500 एमबी 3G/4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में 50 फ्री एसएमएस करने को मिलते हैं। इस प्लान में आपको 125 मिनट की फ्री वायस कॉलिंग मिलती है जिसमें लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल शामिल है।

बीएसएनएल

बीएसएनएल ने चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल के लिए 19 रुपये का प्लान जारी किया है। इस प्लान की वेलिडिटी 11 अक्टूबर तक की है। इस प्लान की वेलिडीटी 54 दिनों की है। इस प्लान में आपको कोई फ्री डाटा या फिर एसएमएस करने को नहीं मिलता है। इस प्लान में बीएसएनएल नंबर पर कॉलिंग करने पर 15 पैसे प्रति मिनट की दर से आपको भुगतान करना होगा। जबकि दूसरे नेटवर्क पर फोन करने पर आपको 35 पैसे प्रति मिनट देने होंगे।

यह भी पढ़ें:

बच्चों को स्मार्टफोन देने से पहले इन 6 बातों के बारे में जरूर बताएं

फोन के चोरी होने या फिर खोने पर इस तरह लें Whatsapp Chat का बैकअप

कम सैलरी में भी होगी अब ज्यादा बचत, ये एेप्स रोकेंगी फिजूल खर्चे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.