Move to Jagran APP

Jio, Vodafone और Airtel के कई बड़े प्लान्स में हुए बदलाव, यहां होगा फायदा

Jio, Vodafone से लेकर Airtel जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने कई प्रीप्रेड प्लान्स में बदलाव किए हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 28 Aug 2018 11:32 PM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 09:51 AM (IST)
Jio, Vodafone और Airtel के कई बड़े प्लान्स में हुए बदलाव, यहां होगा फायदा
Jio, Vodafone और Airtel के कई बड़े प्लान्स में हुए बदलाव, यहां होगा फायदा

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। Jio, Vodafone से लेकर Airtel जैसी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्रीप्रेड प्लान्स में कई बड़े बदलाव किए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को ज्यादा डाटा से लेकर फ्री वॉयस कॉलिंग जैसे सुविधा मिल रही है। इसके अलावा कई प्लान्स में यूजर्स को अब फ्री मैसेजिंग की सुविधा भी मिल रही है। तो जानते हैं Jio, Vodafone और Airtel के सबसे लेटेस्ट प्रीपेड प्लान्स के बारे में।

loksabha election banner

Vodafone

458 रुपये प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 84 दिनों के लिए कुल 235.2 GB डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इससे पहले कंपनी की तरफ से 1.4GB हर रोज दिया जा रहा था। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 SMS करने को मिलते है।

159 रुपये प्लान: वोडाफोन अपने नए प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग(250 मिनट रोज और सप्ताह का 1000 मिनट) और फ्री रोमिंग की सुविधा के साथ हर रोज 1 GB 4G/3G डाटा इस्तेमाल करने को दे रहा है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS रोज करने को मिलते हैं।

199 रुपये प्लान: कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। इस प्लान में अब 1.4GB डाटा की जगह 2.8GB डाटा हर रोज इस्तेमाल करने को दिया जा रहा है। इसके अलावा आपको इस प्लान में फ्री वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है।

Airtel

597 रुपये प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 10GB 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 SMS करने को मिलते है। इस प्लान की वेलिडिटी 168 दिनों की है।

249 रुपये प्लान: इस प्लान में यूजर्स को 2GB 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ रोज 100 SMS करने को भी मिलते है।

349 रुपये प्लान: कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है, जहां यूजर्स को अब 3GB डाटा की जगह 2.5GB डाटा हर रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री रोमिंग के साथ रोज 100 SMS करने को भी मिलते है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो

799 रुपये प्लान: इस प्लान में यूजर्स को हर रोज 5GB 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 SMS करने को मिलते है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। यूजर फ्री जियो ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

149 रुपये प्लान: इस प्लान में पहले 3GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने को मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। इस प्लान में अब यूजर्स को हर रोज 1.5GB 4G डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इसके अलावा अब इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 SMS करने को मिलते है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। यूजर इस प्लान में जियो ऐप का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

449 रुपये प्लान: कंपनी ने अपने 509 रुपये के प्लान में बदलाव करते हुए इसकी कीमत में कटौती की है। पहले यूजर्स को इस प्लान में 1GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने को मिलता था, लेकिन अब कंपनी ने अपने इस प्लान में बदलाव किया है। इस प्लान में यूजर्स अब हर रोज 1.5GB 4G डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा अब इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को रोज 100 SMS करने को मिलते है। इस प्लान की वेलिडिटी 28 दिनों की है। यूजर इस प्लान में जियो ऐप का फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इन 5 तरीकों की मदद से बिना राउटर बदले दोगुनी करें अपने Wi-Fi की स्पीड

पहले से की गईं ये 5 तैयारियां फोन के चोरी होने या खोने पर आती हैं बड़े काम

Wi-fi स्पीड के अचानक से घटने पर बिना समय गवाए तुरंत करें यह काम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.