Move to Jagran APP

Jio Vs Airtel: 199 से 2875 रुपये तक के बीच ये हैं सबसे लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स

जियो और एयरटेल के पोस्टपेड प्लान्स में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ कई फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल रहे हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 24 May 2018 01:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 01:07 PM (IST)
Jio Vs Airtel: 199 से 2875 रुपये तक के बीच ये हैं सबसे लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स
Jio Vs Airtel: 199 से 2875 रुपये तक के बीच ये हैं सबसे लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के बीच छिड़ी प्रीपेड टैरिफ वॉर का यूजर्स को काफी फायदा मिल रहा है। लेकिन अब ये टैरिफ वॉर प्रोस्टपेड प्लान्स में भी शुरू हो गई है। हम आपको जियो और एयरटेल के सारे लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी पसंद का प्लान चुन सकेंगे।

prime article banner

भारती एयरटेल प्रोस्टपेड प्लान्स

एयरटेल 399 रुपये प्लान: एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 20 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक स्ट्रिमिंग प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल 499 रुपये प्लान: एयरटेल के 499 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 40 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ आपको अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

एयरटेल 649 रुपये प्लान: एयरटेल के 649 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 50 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ आपको अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस पैक में आपको हेंडसेट प्रोटेक्शन के साथ अनलिमिटेड कॉल्स का फ्री एड-ऑन कनेक्शन भी मिलता है।

एयरटेल 799 रुपये प्लान: एयरटेल के 799 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 60 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ आपको अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस पैक में आपको हेंडसेट प्रोटेक्शन के साथ अनलिमिटेड कॉल्स का फ्री एड-ऑन कनेक्शन भी मिलता है।

एयरटेल 1,199 रुपये प्लान: एयरटेल के 1,199 रुपये के प्लान में यूजर्स को कुल 90 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको विंक म्यूजिक और एयरटेल म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके साथ आपको अमेजन प्राइम का एक साल का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इस पैक में आपको हेंडसेट प्रोटेक्शन के साथ अनलिमिटेड कॉल्स का फ्री एड-ऑन कनेक्शन भी मिलता है।

रिलायंस जियो पोस्टपेड प्लान्स

जियो 199 रुपये प्लान: जियो का 199 रुपये का प्लान बाजार में सबसे सस्ता ‘जीरो टच’ पोस्टपेड प्लान है। इस प्लान में आपको वॉयस, इंटरनेट, एसएमएस और इंटरनेशनल कॉलिंग प्री-एक्टिवेटेड मिलती हैं। इस प्लान में यूजर्स को कुल 25 जीबी का हाई स्पीड डाटा मिलता है, इसके बाद डाटा की स्पीड की घटकर 20/जीबी हो जाती है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिडेट लोकल और एसडी कॉलिंग मिलती है। साथ ही फ्री रोमिंग की भी सुविधा इस प्लान में शामिल है। बात करें इंटरनेशनल कॉलिंग की तो इसकी शुरुआत 50 पैसे प्रति मिनट से होती है। इस प्लान में यूजर्स को माई जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो 509 रुपये प्लान: जियो के 509 रुपये के प्लान में यूजर्स कुल 60 जीबी 3जी/4जी डाटा मिलता है। बचा हुआ डाटा अलगे महीने ट्रांसफर हो जाता है। यूजर्स इस प्लान में 2जीबी डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसडीटी कॉलिंग मिलती है। इसके साथ आप फ्री रोमिंग की सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस रोज करने को मिलते हैं। साथ ही माई जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है, जहां यूजर्स मीडिया स्ट्रिमिंग, क्लाउड स्टोरेज जैसे कई फीचर्स का मजा उठा सकते हैं।

जियो 575 रुपये इंटरनेशनल रोमिंग प्लान: अगर आप एक दिन की विदेश यात्रा पर हैं तो ये प्लान आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस प्लान की वैलिडिटी 1 दिन की है। इस प्लान में आपको 100 एसएमएस करने को मिलते है। इसके अलावा 250 एमबी हाई स्पीड डाटा मिलता है। लिमिट पार के बाद 64 केबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से डाटा मिलेगा। इस प्लान में आपको कॉलिंग के लिए 100 मिनट मिलते हैं(लोकल या फिर भारत में फोन करने पर)। यह प्लान 20 देशों में ही काम करता है।

जियो 2875 रुपये इंटरनेशनल रोमिंग प्लान: अगर आप सात दिन की विदेश यात्रा पर हैं तो ये प्लान आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस प्लान की वैलिडिटी 7 दिनों की है। इस प्लान में आपको 100 एसएमएस रोज करने को मिलते हैं। इसके अलावा 250 एमबी हाई स्पीड डाटा मिलता है। लिमिट पार होने के बाद 64 केबी प्रति सेकेंड्स की स्पीड से डाटा मिलेगा। इस प्लान में आपको कॉलिंग के लिए 100 मिनट रोज मिलते हैं(लोकल या फिर भारत में फोन करने पर)। यह प्लान 20 देशों में ही काम करता है।

यह भी पढ़ें:

Instagram पर अब कर पाएंगे पोस्ट Mute, इन 4 स्टेप्स को करें फॉलो

Gaming के दीवानों को पसंद आएंगे ये 4 स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स

Youtube पर करना चाहते हैं कमाई, तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.