Move to Jagran APP

Jio GigaFiber, Airtel V-Fiber और BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में कौन है आपके लिए बेहतर

इन तीनों ही कंपनी के इन सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा में किसका प्लान आपके लिए बेहतर होगा आइए जानते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 11:11 AM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 01:22 PM (IST)
Jio GigaFiber, Airtel V-Fiber और BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में कौन है आपके लिए बेहतर
Jio GigaFiber, Airtel V-Fiber और BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में कौन है आपके लिए बेहतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। मोबाइल सेवा के बाद रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड सेवा के क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है। कंपनी ने इसी साल अपने 41वें एजीएम में अपने ब्रॉडबैंड सेव Jio GigaFiber की घोषणा की है। इस ब्रॉडबैंड सेवा की प्री-बुकिंग या रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुकी है। इसे एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा। इस सेवा को इसी महीने ऑफिशियली लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, रिलायंस जियो की चिर प्रतिद्वंदी भारती एयरटेल पहले से ही V-Fiber नाम से ब्रॉडबैंड सेवा देश के महानगरों में प्रदान कर रहा है। इसके अलावा BSNL के भी FTTH (फाइबर टू द होम) ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया करा रही है। इन तीनों ही कंपनी के इन सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सेवा में किसका प्लान आपके लिए बेहतर होगा आइए जानते हैं

loksabha election banner

BSNL ब्रॉडबैंड प्लान

BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान को देश के 9.3 मिलियन यानी की 93 लाख यूजर्स हैं। BSNL के इस 777 रुपये कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही महीने भर इस्तेमाल करने के लिए 500 जीबी हाई स्पीड डाटा दिया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को एक और प्लान 1,277 रुपये में ऑफर किया जा रहा है जिसमें यूजर्स को 750 जीबी डाटा का लाभ मिलता है। हाई स्पीड डाटा के इस्तेमाल कर लेने के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है।

Airtel V-Fiber

Airtel V-Fiber ब्रॉडबैंड सेवा को फिलहाल देश के चुनिंदा शहरों में ही शुरू किया गया है। कंपनी फिलहाल 799 रुपये में 40 एमबीपीएस की स्पीड से 100 जीबी डाटा का लाभ दे रही है। इसके अलावा 1,299 रुपये में 100 एमबीपीएस की स्पीड से 500 जीबी डाटा का लाभ दे रही है। इसका शुरुआती प्लान 399 रुपये महीने से है।

Jio GigaFiber

Jio GigaFiber यूजर्स को 500 रुपये में शुरुआती प्लान ऑफर कर रहा है। जिसमें यूजर्स को 100 जीबी डाटा 100 एमबीपीएस की स्पीड से तीन महीने के लिए दिया जाएगा। Jio GigaFiber का कनेक्शन लेने के लिए यूजर्स को 4,500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट डिपोजिट करना होगा। हालांकि, जियो के इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:

Airtel पोस्टपेड रेफरल प्रोग्राम: Bills पर मिलेगा 150 रुपये का डिस्काउंट, जानें कैसे

Airtel को पछाड़ Jio फिर रहा अव्वल, 4G डाउनलोड स्पी़ड में किया टॉप

अब हिंदी में मिलेगी Amazon प्राइम वीडियो सर्विस, इस तरह करें भाषा का चुनाव 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.