Move to Jagran APP

Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे करें बुकिंग

Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुका है। रिलायंस जियो ने पिछले ही महीने अपने Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 के रजिस्ट्रेशन का ऐलान कर दिया था।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 03:26 PM (IST)
Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे करें बुकिंग
Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का आज से रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे करें बुकिंग

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 का रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुका है। रिलायंस जियो ने पिछले ही महीने अपने Jio Giga Fiber और Jio Phone 2 के रजिस्ट्रेशन का ऐलान कर दिया था। बात करें Jio Giga Fiber की तो यह रिलायंस की ब्रॉडबैंड सेवा है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस ब्रॉडबैंड सर्विस में यूजर्स को 1जीबी प्रति सेकेंड्स की दर से डाटा स्पीड मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये दुनिया की सबसे बड़ी फाइबर लाइन ब्रॉडबैंड सेवा होगी। रिलायंस की तरफ से Jio Giga Fiber की सेवा देश के 1100 से भी अधिक शहरों में दी जाएगी।

loksabha election banner

पिछले काफी समय से कंपनी अपने पायलट प्रोग्राम पर काम कर रही थी। इस प्रोग्राम के तहत यूजर्स को महीने भर के लिए 100 जीबी डाटा मिलता था। Jio Giga Fiber की रजिस्ट्रेशन के लिए आपको जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। आप jio.com पर जाकर प्लान को बुक कर सकते हैं।

इसके अलावा Jio Phone 2 की बुकिंग भी आज से शुरू हो चुकी है। Jio Phone 2 जियफोन का अपग्रेड वर्जन है। फोन को आप 2,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। Jio Phone 2 का इस्तेमाल करने के लिए आपको जियो का कनेक्शन लेना होगा।

कैसे करें Jio Phone 2 की ऑन लाइन बुकिंग

STEP 1: रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

STEP 2: Get Now ऑप्शन पर क्लिक करें।

STEP 3: क्लिक करने के बाद आपको अपनी जानकारी जैसे कॉन्टैक्ट नंबर, जहां डिलीवर करना है वहां का पता भरना होगा।

STEP 4: अपनी जानकारी को भरने के बाद 2,999 रुपये का भुगतान करें। फोन का भुगतान आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड से कर सकते हैं। इसके अलावा आप नेट बैंकिग के जरिए भी फोन की बुकिंग कर सकते हैं।

इसके बाद आपका Jio Phone 2 दिए हुए पते पर पहुंच जाएगा।

Jio Phone 2- फीचर्स

फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो QWERTY कीपैड के साथ आता है। यह एक 4जी फोन है। इसमें सुरक्षा के लिए पैनिक बटन दिया गया है। इमरजेंसी के दौरान इस बटन को दबाये रखने पर फोन से उन जगहों पर मैसेज चला जाता है, जहां से आपको मदद मिल सकती है। फोन में 4 जीबी की स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो LED फ्लैश लाइट के साथ आता है। वहीं, इसके फ्रंट में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। JioPhone 2 में 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन 14 घंटे की टॉक टाइम देता है। फोन में आपको Wi-Fi 802.11 b/g/n, NFC, VoLTE स्पोर्ट और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन ड्यूल सिम को स्पोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:

ये 6 गलतियां आपके स्मार्टफोन को बना सकती हैं जानलेवा

फोन की इंश्योरेंस को लेकर इन बातों की अनदेखी पड़ सकती है भारी

30,000 रुपये से कम कीमत में इन 5 स्मार्टफोन्स में मिलते हैं सबसे लेटेस्ट फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.