मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio Fiber को कंपनी की AGM मीटिंग में लॉन्च कर दिया गया है। Jio Fiber के प्लान की डिटेल्स 5 सितम्बर को कंपनी के 3 साल पूरा होने पर आएगी। Jio Fiber का रोल-आउट जैसे-जैसे 5 सितम्बर को करीब आ रहा है, अन्य ब्रॉडबैंड कंपनियां एक्टिव हो गई हैं। इसी कड़ी में Jio Fiber को टक्कर देने के लिए आज ही Airtel V-Fiber और Tata Sky ने कुछ नए ऑफर्स पेश किये हैं। जानते हैं क्या ये Jio Fiber से बेहतर ऑफर दे रही हैं या नहीं?

Reliance JioFiber प्लान्स: इसके आधिकारिक प्लान्स तो 5 सितम्बर को आएंगे, लेकिन Jio ने स्पीड और कीमत को लेकर हिंट दे दी है। Jio Plans में मिलने वाली मिनिमन स्पीड 100Mbps और अधिकतम स्पीड 1Gbps होगी। कीमत की बात करें, तो होम फाइबर इंटरनेट Rs 700 प्रति महीन से शुरू होगा और Rs 10,000 प्रति महीने तक जाएगा। इसका मतलब है की इसके बेसिक प्लान यानी की Rs 700 प्रति महीने के प्लान में भी 1Mbps की स्पीड ऑफर की जाएगी।

इसके अलावा, Reliance Jio ने Welcome Offer की घोषणा भी की है। इसके तहत उपभोक्ताओं को फ्री 4K LED TV और 4K सेट-टॉप बॉक्स भी मिलेगा। यह ऑफर उन उभोक्ताओं के लिए है, जो वार्षिक प्लान्स या Jio Forever प्लान्स का चयन करेंगे। इसी के साथ, jio कुछ प्रीमियम OTT वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं का फ्री एक्सेस भी ऑफर कर रहा है। Jio Fiber सेट-टॉप बॉक्स के जरिये लोकल केबल टीवी को भी सपोर्ट करेगा। JioFiber के साथ उपभोक्ताओं को फ्री लैंडलाइन सेवा मिलेगी, जिससे अनलिमिटेड नेशनल कॉलिंग की जा सकेगी।

Airtel V-Fiber Broadband plans की पुरानी डिटेल्स ना देकर, हम आपको इसकी लेटेस्ट ऑफरिंग की डिटेल्स बता रहे हैं। Airtel V Fiber अब भारत में 3 प्लान्स में अतिरिक्त डाटा ऑफर कर रहा है। टेल्को 6 महीने की वैलिडिटी के साथ अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में 200GB अतिरिक्त डाटा दे रहा है। वैलिडिटी पूरी होने के बाद जो डाटा आपने इस्तेमाल नहीं किया होगा, वो खत्म हो जाएगा। अतिरिक्त डाटा के साथ आने वाले बंडल्ड प्लान में Rs 799 का एयरटेल बेसिक प्लान, Rs 1099 का एयरटेल एंटरटेनमेंट प्लान और Rs 1599 का एयरटेल प्रीमियम प्लान सम्मिलित है।

Jio Fiber vs Airtel V Fiber vs Tata Sky : नए अतिरिक्त डाटा ऑफर में Rs 799 के Airtel Basic Plan में 100GB पहले के डाटा के साथ अतिरिक्त 200GB डाटा मिलेगा। इस अतिरिक्त डाटा की वैलिडिटी 6 महीने की होगी। प्लान में 40Mbps तक की स्पीड, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स और एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स मिलते हैं। Rs 1099 के Airtel Entertainment plan में 500GB अतिरिक्त डाटा 6 महीने की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है। प्लान में ओरिजनली 300GB डाटा दिया जाता है। इसमें 100Mbps तक की स्पीड, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स, एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स मिलते हैं और एयरटेल टीवी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है। Rs 1599 के Airtel Premium plan में 1000GB बोनस डाटा 6 महीने की वैलिडिटी के साथ मिलता है। इसमें ओरिजनली 600GB डाटा, 300Mbps तक की स्पीड, अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स, एयरटेल थैंक्स बिनफिट्स और एयरटेल टीवी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Jio Fiber vs Airtel V Fiber vs Tata Sky : Tata Sky Broadband अपने उपभोक्ताओं को लॉन्ग-टर्म्स प्लान्स में 6 महीने तक की एक्स्ट्रा सेवा ऑफर कर रहा है। 12 महीने के लॉन्ग-टर्म प्लान के साथ, यूजर्स को अतिरिक्त 6 महीने की फ्री सेवा मिलेगी। इसका मतलब है की यूजर्स को कुल 18 महीने के बेनिफिट्स मिलेंगे। Tata Sky के 9 महीने के ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स को 4 महीने की अतिरिक्त सेवा फ्री में मिलेगी। अन्य Tata Sky के ब्रॉडबैंड प्लान्स में 3 महीन और 7 महीने के लॉन्ग-टर्म प्लान्स भी शामिल हैं। कंपनी लगभग हर शहर में अलग-अलग प्लान्स और एक्स्ट्रा सर्विस ऑफर कर रही है। फिलहाल, Tata Sky भारत में 21 शहरों में अपनी सेवा प्रदान कर रहा है। इसमें दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, मंबई, पुणे और कलकत्ता आदि शामिल हैं।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप