Move to Jagran APP

रिलायंस JIO से मुकाबले के लिए क्या तैयार है BSNL, यहां देखिए कम्पैरिजन

बीएसएनएल के नए प्लान्स दूसरी प्राइवेट कंपनियों की तुलना में काफी सस्ते हैं। ऐसे में इस बदलाव को जियो की बढ़ती लोकप्रियता के मुकाबले में देखा जा रहा है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 11:19 AM (IST)
रिलायंस JIO से मुकाबले के लिए क्या तैयार है BSNL, यहां देखिए कम्पैरिजन
रिलायंस JIO से मुकाबले के लिए क्या तैयार है BSNL, यहां देखिए कम्पैरिजन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। भारतीय टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड(बीएसएनएल) ने हाल ही में अपने प्रीपेड ऑफर्स में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा शुरू की। प्लान में बदलाव भले ही नई बात हो लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी काफी समय से इस प्लान पर विचार कर रही थी।

loksabha election banner

बीएसएनएल के नए प्लान्स दूसरी प्राइवेट कंपनियों की तुलना में काफी सस्ते हैं। ऐसे में इस बदलाव को जियो की बढ़ती लोकप्रियता के मुकाबले में देखा जा रहा है।

रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से बीएसएनएल ने टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर में काफी आक्रमक रणनीति अपनाई है। कंपनी ने 99 रुपये का प्लान लॉन्च किया जो अब प्रमोशनल बेसिस पर उपलब्ध है। बीएसएनएल का 149 रुपये का प्लान कॉम्बो प्लान की तरफ पहला कदम है।

149 रुपये के अलावा बीएसएनएल का 339 रुपये का प्लान ऐसा पहला प्लान था जिसमें फ्री वॉयस कॉलिंग के साथ 1जीबी डाटा मिलता था। बीएसएनएल का ये प्लान रिलायंस जियो के 499 रुपये प्लान की तरह है। वहीं 399 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता है। इसकी वैलिडिटी 30 दिनों की है और यह प्लान नॉर्थ और साउथ सर्किल के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। बीएसएनएल के अनलिमिटेड प्लान्स सभी फोन पर काम करते हैं, चाहे फिर वो फीचर फोन हो या फिर स्मार्टफोन।

ये हैं बीएसएनएल और रिलायंस जियो के कुछ प्लान्स

रिलायंस जियो 349 रुपये प्लान: जियो के 349 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को कुल 105जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स हर रोज 1.5जीबी 3जी/4जीबी डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। साथ ही 100 एसएमएस रोज करने को मिलते हैं। प्लान की वैलिडिटी 70 दिनों की है।

बीएसएनएल 349 रुपये प्लान: बीएसएनएल के 349 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 1जीबी 3जी/4जीबी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। इस प्लान की वैलिडिटी 54 दिनों की है।

बीएसएनएल 99 रुपये प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। यह ऑफर सिर्फ प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड इनकमिंग और आउटगोइंग की सुविधा दी जा रही है।

जियो 98 रुपये प्लान: जियो के 98 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 2जीबी 4जी डाटा इस्तेमाल करने को मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कालिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस करने को मिल रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

यह भी पढ़ें:

गूगल ने 7 स्मार्टफोन्स के लिए Android P Beta को किया पेश, जानें कैसे करें इस्तेमाल

CCTV के लिए अब कैमरा नहीं बल्कि अपने पुराने फोन का करें इस्तेमाल, ये हैं 5 आसान तरीके

आपका फेसबुक का पासवर्ड किसी और के पास तो नहीं, इन तरीकों से लगाएं पता 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.