नई दिल्ली, टेक डेस्क। बजट स्मार्टफोन मार्केट में Redmi 10 Prime ने 50MP कैमरे के साथ एक ट्रेंड सेट करने का काम किया। जिसकी टक्कर में Realme की तरफ से Realme C25Y और Realme Narzo 50 स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया। वही Realme और Xiaomi की टक्कर में infinix ने सबसे कम कीमत में 50MP कैमरा फोन Infinix Hot 11s पेश किया है। लेकिन कीमत के अलावा Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में आखिर ऐसा क्या है, जो यह Xiaomi और Realme जैसे स्मार्टफोन को टक्कर दे पाएगा. आइए जानते हैं Infinix Hot 11s स्मार्टफोन के रिव्यू में..

डिजाइन और डिस्प्ले

Infinix Hot 11s स्मार्टफोन की डिजाइन काफी यूनीक है। फोन में फ्रंट में एक डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। फोन में हल्के बेजेल्स दिये गये हैं। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.5 फीसदी है। फोन के बॉटम में 3.5mm का ऑडियो जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर्स दिये गये हैं। जबकि राइड साइड पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर और लेफ्ट साइज सिम स्लॉट दिया गया है। फोन का बैक पैनल काफी शानदार है। इसमें लाइट पड़ने पर कई शेड्स नजर आएगी। बैक पैनल पर ही फिंगर-प्रिंट सेंसर और कैमरा कटआउट दिया गया है।

डिस्प्ले

अगर डिस्प्ले की बात करें, तो Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में Realme C25Y, Narzo 50 और Redmi 10 प्राइम जैसे स्मार्टफोन के मुकाबले बड़ी डिस्प्ले दी गई है। जहां एक तरह Realme और Redmi ब्रांडेड स्मार्टफोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। वही Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलती है। अगर आप बड़ी स्क्रीन पर मूवी और ड्रामा या अन्य कार्यक्रम का लुत्फ उठाया चाहते है, तो Infinix Hot 11s सबसे बेहतर ऑप्शन साबित होने वाला है। फोन की डिस्प्ले फुल एचडी प्लस सपोर्ट के साथ आती है। वही 90Hz रिफ्रेश्ड रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट दिया गया है। Infinix Hot 11s डिस्प्ले के मामले में आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा।

परफॉर्मेंस

Infinix ने Realme और Xiaomi की टक्टर में प्रोसेसर के मामले में कोई समझौता नहीं किया है। Infinix ने Realme Narzo 50 और Redmi 10 Prime की तरह Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Mediatek Helio G88 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड XOS 7.6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। फोन का यूजर इंटरफेस काफी अच्छा है। वहीं फोन में कॉलिंग, गेमिंग और वेब ब्राउजिंग के दौरान कोई दिक्कत नहीं आती है। फोन औसत इस्तेमाल के लिए बेस्ट है। वहीं अपने प्रतिद्वंदी जैसे Realme और Xiaomi से एक कदम आगे है।

कैमरा

Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में 50MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। Infinix ने कैमरे के मामले में काफी उम्दा काम किया है। खासकर Night Mode काफी अच्छा है। रात के वक्त फोन से काफी कमाल की फोटो क्लिक होती हैं। इसमें आपको कोई ग्लिच या फिर ब्लर और लाइट रिफ्लेक्शन नहीं देखने को मिलेगी। सच कहें, तो Infinix Hot 11s के स्मार्टफोन ने कैमरे के मामले में काफी प्रभावित किया है। फोन में का पोर्टेट मोड काफी अच्छे से काम करता है। साथ ही फोन में AI कैमरा, ब्यूटी और शार्ट वीडियो मोड दिये गये हैं। फोटो ही नहीं Infinix ने वीडियो के मामले में शानदार काम किया है। Inifinix hot 11s में 2K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ बोकेह मोड दिया गया है। वही फ्रंट में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। इस डिपार्टमेंट में आपको शिकायत का मौका कम ही मिलेगा।

                                                     डे लाइट

बैटरी

Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। जिसे 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। फोन को सिंगल चार्जिंग में एक दिन आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है। Infinix Hot 11s स्मार्टफोन की बैटरी अपने प्रतिद्वंदी Realme Narzo 50 और Redmi 10 prime के मुकाबले कम है। Realme और Redmi स्मार्टफोन में जहां 6000mAh की बैटरी मिलती है, जबकि Infinix Hot 11s में 5000mAh बैटरी दी गई है।

हमारा फैसला

Infinix Hot 11s स्मार्टफोन में बड़ी डिस्प्ले दी गई है। साथ ही कीमत में Infinix Hot 11s स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट Realme और Redmi स्मार्टफोन से कम कीमत में आता है। फोन रोजाना के इस्तेमाल के हिसाब से अच्छी परफॉर्मेंस देता है। साथ ही फोन पूरे दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता है। ऐसे में Infinix Hot 11s स्मार्टफोन एक अच्छा बजट स्मार्टफोन साबित हो सकता है. खासकर 50MP ट्रिपल कैमरे डिपॉर्टमेंट में।

Edited By: Saurabh Verma