Move to Jagran APP

Infinix Hot 10 Play Review: कम कीमत में ​बड़ी बैटरी और बड़ी स्क्रीन का धमाल

Infinix Hot 10 Play स्मार्टफोन मेें आपको बड़ी बैटरी मिलेगी जो कि लंबे समय का बैकअप प्रदान करने में सक्षम है। फोन में पावरफुल प्रोसेसर और बेहतरीन डिस्प्ले क्वालिटी भी गई है। आइए इस रिव्यू में जानते हैं फोन की परफॉर्मेंस और फीचर्स के बारे में डिटेल से...

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 01:32 PM (IST)
Infinix Hot 10 Play Review: कम कीमत में ​बड़ी बैटरी और बड़ी स्क्रीन का धमाल
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, रेनू यादव। Infinix Hot 10 Play को भारतीय बाजार में 8,499 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि गेमिंग के दौरान बेहतरीन परफॉर्मेंस क्षमता प्रदान कर सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में बड़ी बैटरी क्षमता और बड़ा डिस्प्ले दिया गया है जो कि वीडियो देखने और गेमिंग के समय शानदार एक्सपीरियंस प्रदान करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि कम कीमत में यह स्मार्टफोन नॉन स्टॉप प्लेइंग के लिए परफेक्ट है। लेकिन यह दावा हमारी उम्मीदों पर कितना खरा उतरता है यह बताने के लिए हम आज Infinix Hot 10 Play का रिव्यू का लेकर आए हैं। इस रिव्यू को पढ़ने के बाद आपके लिए यह फैसला लेना आसान होगा कि यह स्मार्टफोन आपके लिए कितना बेहतर साबित हो सकता है।

loksabha election banner

Infinix Hot 10 Play: डिजाइन और डिस्प्ले 

Infinix Hot 10 Play को पहली नजर में देखने पर यह बेहद स्लीक और स्टालिश लगता है। हालांकि, यह डिजाइन बेहद आम हो गया है और आजकल लॉन्च हो रहे कई डिवाइसेज में आपने देखा होगा। ऐसे में हम यही कहेंगे फोन के डिजाइन में कंपनी ने कोई नयापन नहीं दिया है। लेकिन हां, इसकी बॉडी काफी स्लीक और सॉलिड है। फोन की बॉडी पॉलीकॉर्बोनेट मिटेरियल से बनी है और इसके राइट साइड मेें पावर और वॉल्यूम बटन दिए गए हैं। वहीं लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दिया गया है और इसमें ट्रिपल स्लॉट मौजूद हैं। यूजर्स को डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन के बैक पैनल में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। फोन में 6.82 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1640 पिक्सल है। वीडियो देखने के लिए स्क्रीन साइज काफी बड़ा है और इसमें मूवी का मजा लिया जा सकता है। फोन का एक हाथ से कंट्रोल करना आसान है। हालांकि, फोन का वजन थोड़ा ज्यादा है और इसकी वजह इसमें उपयोग की गई 6000mAh की बड़ी बैटरी है।

 

Infinix Hot 10 Play: स्टोरेज और परफॉर्मेंस

Infinix Hot 10 Play में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड किया जा सकता है। फोन को MediaTek Helio G35 Octa-core ​चिपसेट पर पेश किया गया है, जो कि यूजर्स को वीडियो और ऑडियो का शानदार एक्सपीरियंस प्रदान करता है। इतना ही नहीं यह कम कीमत में यूजर्स को गेमिंग का भी भरपूर मजा देगा। इसमें स्मूथ वीडियो प्ले देखने को मिलता है। रिव्यू के दौरान हमने हमनें वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ गेमिंग का भी मजा लिया और इस दौरान हमें स्मूथ परफॉर्मेंस देखने को मिली। लेकिन व्हाट्सऐप वीडियो कॉलिंग के दौरान ऑडियो काफी कम था और उस समय यदि कोई कॉल आ जाए तो वीडियो कॉल से आवाज बिल्कुल चली जाती है। इसकी वजह से व्हाट्सऐप पर दुबारा वीडियो कॉल करनी पड़ती है। जो कि यूजर्स को निराश कर सकती है। 

 

Infinix Hot 10 Play: बैटरी और कैमरा

Infinix Hot 10 Play में 6000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि फोन में पावर मैराथन तकनीक का उपयोग किया गया है और यूजर्स को बार-बार फोन चार्ज की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस दावे पर कंपनी खरी भी उतरती है। रिव्यू करते समय हमने बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद इसका दिनभर कॉलिंग, वीडियो, गेमिंग व मल्टीटास्किंग में इस्तेमाल किया। हालांकि, यह फोन काफी स्लो चार्ज होता है लेकिन एक बार फुल चार्ज होने के बाद आपका लंबे समय तक साथ निभाता है। 

अब बात करते हैं Infinix Hot 10 Play के कैमरे के बारे में जो कि प्रत्येक यूजर के लिए काफी खास होता है। कम कीमत वाले इस फोन में कंपनी ने क्वाड रियर फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 13MP का है और एक एआई लेंस मौजूद है। फोन का कैमरा आपको संतोषजनक पिक्चर क्लिक करने में मदद करेगा। यह ऐसे यूजस के लिए बेहतर फोन है ​जो कि फोटोग्राफी की बजाय अन्य कॉन्टेन्ट पर ज्यादा काम करते हैं। फोन से आप काफी अच्छी वीडियो भी शूट कर सकते हैं जो कि बिल्कुल भी ब्लर नजर नहीं आती। फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि पंच होल कटआउट के साथ आता है।

Infinix Hot 10 Play: निष्कर्ष

किसी भी स्मार्टफोन की कीमत उसके फीचर्स पर निर्भर करती है। Infinix Hot 10 Play को कम कीमत में पेश किया गया है और इस बजट में फोन में लगभग सभी खास फीचर्स की सुविधा दी गई है। इसमें आपको दमदार बैटरी के साथ शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस भी मिलेगा। फोन को वजन को अनदेखा कर इसकी डिस्प्ले क्वालिटी पर ध्यान दें। यूजर्स अपनी सुविधानुसार इस फोन का चयन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.