नई दिल्ली (टेक डेस्क)। हुआवे के सब ब्रांड ऑनर के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Honor 9N को बजट रेंज में सबसे बेहतर स्मार्टफोन माना जा रहा है। Honor ने हाल के दिनों में भारतीय यूजर्स की डिमांड को देखते हुए Honor 9 Lite, Honor 7X, Honor 7A, Honor 7C, Honor 7S और Honor 9N को लॉन्च किया है। इनमें से Honor 9N को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। आइए, जानते हैं वो 5 मुख्य वजह जिनकी वजह से बजट रेंज में इसे बेहतर स्मार्टफोन माना जा रहा है।

डिजाइन

सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन के डिजाइन की। Honor 9N का डिजाइन किसी प्रीमियम स्मार्टफोन की तरह ही है। सबसे मजेदार बात यह है कि इसमें इस साल लॉन्च हुए सभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स की तरह ही नॉच फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसके नॉच में शाईनी फिनिश (चमकीला फिनिशिंग) दी गई है। फोन को प्रोटेक्ट करने के लिए 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है। फोन लेवेंडर पर्पल, सेफायर ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और रॉबिन एग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

एज-टू-एज डिस्प्ले

फोन के डिस्प्ले फीचर की बात करें तो इसमें 5.84 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले काफी हद तक वाइब्रैंट और शार्प है। स्क्रीन का असपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। डिस्प्ले में सेव पावर दिया गया है जो आंखों के कंफर्ट के लिए अच्छा है। बेजल काफी कम है और फोन के एज तक दिया गया है।

परफार्मेंस

परफार्मेंस के मामले में भी यह स्मार्टफोन बेहतर है। फोन को पावर देने के लिए इसमें HiSilicon Kirin 659 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही फोन तीन रैम वेरिएंट 3GB, 4GB और 6GB में उपलब्ध है। इसके साथ ही फोन तीन मेमोरी वेरिएंट 32GB, 64GB और 128GB में आता है, जिसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

बेहतर कैमरा क्वालिटी

फोन का कैमरा काफी बेहतर दिया गया है, इसमे 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन PDAF और प्रोट्रेट मोड में दिया गया है। कैमरे में 4 पिक्सल बिनिंग तकनीक दिया गया है जो लो लाइट में भी अच्छी तस्वीर ले सकता है। फोन में सेल्फी कैमरा भी बेहतर दिया गया है। सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर लेंस दिया गया है। साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और 3D ब्यूटीफिकेशन भी दिया गया है।

सॉफ्टवेयर

हार्डवेयर के अलावा फोन में बेहतर सॉफ्टवेयर भी दिया गया है। फोन में EMUI 8.0 यूजर इंटरफेस दिया गया है। इसके अलावा फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 पर रन करता है। फोन में स्मार्ट फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। फोन में पेटीएम का क्विक एस्केस दिया गया है साथ ही बाइकर्स के लिए राइड मोड और फिंगरप्रिंट दिया गया है। साथ ही गेम मोड भी दिया गया है।

कीमत

फोन को आप 9,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

नहीं लगाने होंगे दफ्तरों के चक्कर, ड्राइविंग लाइसेंस बनाने से लेकर RC ट्रांसफर करना हुआ ऑनलाइन

अब बिना बॉयोमैट्रिक डाटा शेयर किए ही हो जाएगा Aadhar वेरिफिकेशन, UIDAI ने कर ली तैयारी

LG ने 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन V40 ThinQ किया लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप