नई दिल्ली(टेक डेस्क)। फ्लिपकार्ट ने अपनी बिग शॉपिंग डेज सेल की घोषणा कर दी है, जो कि 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक चलेगी। इस सेल की सबसे बड़ी हाइलाइट गूगल पिक्सल 2 पर मिलने वाला प्राइज कट है। ऑफर्स के बाद फोन की कीमत घट कर 39,999 रुपये हो जाएगी। वहीं, अमेजन पर वनप्लस का लेटेस्ट लॉन्च 5T स्मार्टफोन का 8GB रैम वैरिएंट 37,999 रुपये में और 6GB रैम वैरिएंट 32,999 रुपये में उपलब्ध है। अगर आप इस असमंजस में है की पिक्सल 2 या वनप्लस 5T में से कौन-सा फोन लें, तो इस पोस्ट में हम आपकी इसी परेशानी को हल करने की कोशिश करेंगे।

गूगल पिक्सल 2 पर क्या है ऑफर
फ्लिपकार्ट के बिग शॉपिंग डेज में हाल ही में लॉन्च हुए गूगल पिक्सल 2 पर भारतीय उपभोक्ताओं को 11,001 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा एसबीआई क्रेडिट या डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा। इन दोनों ऑफर्स के बाद फोन की कीमत 39,999 रुपये रह जाएगी। पिक्सल 2 और पिक्सल 2XL की असल कीमत क्रमश: 61000 और 73000 रुपये है।

गूगल पिक्सल 2 क्यों है वनप्लस 5T से बेहतर?

  • गूगल पिक्सल 2 लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट के साथ आता है। वहीं, वनप्लस 5T एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर आधारित है। वनप्लस को अगले वर्ष तक ओरियो अपडेट मिलने की उम्मीद है।
  • गूगल ने एक्टिवएज फीचर पेश किया है। इसके तहत यूजर फोन की एजेज को गूगल अस्सिटेंट का इस्तेमाल करने के लिए स्क्वीज कर सकता है। इसका विचाल अस्सिटेंट भी काफी बेहतर हो चुका है। आने वाले समय में गूगल असिस्टेंट यूजर की एक आवाज पर लाइट बंद करने से लेकर, फोन साइलेंट करने तक रोजाना के काम कर सकेगा।
  • गूगल पिक्सल 2 कैमरे के मामले में भी वनप्लस 5T से बेहतर है। गूगल पिक्सल 2 में 12.2MP रियर कैमरा और 1.4 माइक्रोन पिक्सल साइज सेंसर दिया गया है। इसमें 4K रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इस फोन के कैमरे को सबसे ज्यादा DxOMark स्कोर (98) मिला है। यह किसी भी स्मार्टफोन का अब तक का सबसे उच्च स्कोर है। वहीं, वनप्लस 5T में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है।

वनप्लस 5T क्यों है गूगल पिक्सल 2 से बेहतर?

  • डिजाइन और लुक्स के मामले में वनप्लस 5T पिक्सल से काफी बेहतर है। वनप्लस की यह डिवाइस स्लीक और मॉडर्न है। पिक्सल आज के हिसाब से ऑउटडेटेड या पुरानी लुक वाला कहा जा सकता है।
  • डिस्प्ले की बात करें तो वनप्लस 5T पिक्सल से बेहतर है। गूगल पिक्सल 2 में 6.01 इंच का फुल ऑप्टिक एमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यह 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो को सपोर्ट करता है, जो पिक्सल में है है। पिक्सल में 5.0 इंच का फुल एचडी ओलेड डिस्प्ले दिया गया है।
  • परफॉरमेंस की बात करें तो दोनों डिवाइसेज एक दूसरे के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हैं। दोनों ही फोन्स में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 835 प्रोसेसर दिया गया है।
  • वनप्लस बैटरी के मामले में भी पिक्सल से आगे है। पिक्सल 2 में जहां 2700mAh की बैटरी दी गई है। वहीं, वनप्लस 5T में 3300mAh की बैटरी मौजूद है। लेकिन वनप्लस तेज चार्ज टेक्नोलॉजी के कारण इस क्षेत्र में स्टार परफॉर्मर कहा जा सकता है।

कौन-सा फोन है बेहतर?
अगर आप बेहतर कैमरा और लेटेस्ट एंड्रॉयड अपडेट्स चाहते हैं तो आपके लिए गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन खरीदना बेहतर विकल्प साबित होगा। वहीं, अगर आप डिजाइन, डिस्प्ले और ओवरआल परफॉरमेंस के साथ जाना चाहते हैं तो आपको वनप्लस 5T के साथ जाना चाहिए।
 

यह भी पढ़ें:

घर बैठे शॉपिंग करने में मदद करेंगी ये एप्स

एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को करना चाहते हैं रिकॉर्ड तो ये हैं 2017 के बेस्ट स्क्रीन रिकॉर्डर

जांच के दायरे में आई Trucaller और Wechat समेत 42 चाइनीज एप्स

Posted By: Sakshi Pandya