Move to Jagran APP

5G फीचर वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिनटों में डाउनलोड कर सकेंगे पूरी फिल्म

सैमसंग से लेकर ऐप्पल जैसी कंपनियों के इन 5 स्मार्टफोन्स में यूजर्स को मिल सकता है 5G फीचर।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 22 Aug 2018 08:44 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 03:48 PM (IST)
5G फीचर वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिनटों में डाउनलोड कर सकेंगे पूरी फिल्म
5G फीचर वाले इन 5 स्मार्टफोन्स पर मिनटों में डाउनलोड कर सकेंगे पूरी फिल्म

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। 5G स्पोर्ट वाले स्मार्टफोन्स को लेकर पिछले काफी समय से अफवाहों का माहौल गर्म है। ऐसे में हन आपके लिए 5 ऐसे स्मार्टफोन्स लेकर आए हैं जो अगले साल लॉन्च हो सकते हैं। इन स्मार्टफोन्स में आपको 5G फीचर मिल सकता है। इससे आप 4G के मुकाबले ज्यादा तेज स्पीड से अपने डाटा को अपलोड और डाउनलोड कर सकेंगे। जानते हैं अगले साल आने वाले इन 5 स्मार्टफोन्स के बारे में।

loksabha election banner

Samsung Galaxy S10

Galaxy Note 9 के बाद अब सबकी निगाहें Samsung Galaxy S10 पर टिकीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साउथ कोरिया कि दिग्गज कंपनी अपने अगले गैलेक्सी सीरीज में 5G स्पोर्ट शामिल कर सकती है। खबरों की मानें तो Galaxy S10 में 5G स्पोर्ट देकर सैमसंग दुनिया की पहली 5G स्पोर्ट देने वाली स्मार्टफोन कंपनी बन सकती है। ऐसे में Galaxy S10 में यूजर्स तेज स्पीड से अपने डाटा को अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं। अफवाहों और रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग अलगे साल होने वाले MWC(मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में इस स्मार्टफोन को यूजर्स के सामने पेश कर सकती है। MWC अगले साल फरवरी महीने में होगा।

OnePlus 7

OnePlus 6 स्मार्टफोन को कई देशों के यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। यही कारण है कि OnePlus 6 की सफलता के बाद कंपनी अपने 5G प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो OnePlus 7 में 5G स्पोर्ट दिया जा सकता है। खबरों की मानें तो OnePlus 7 अगले साल मई या जून महीने में लॉन्च होगा।

Huawei P30

हुवावे ने अपने Huawei P20 Pro के रियर में तीन कैमरा देकर सभी को हैरान कर दिया था। फोटोग्राफी के मायने में यह स्मार्टफोन एक मील का पत्थर साबित हुआ है। फोन की सफलता है के बाद अब कंपनी अपने 5G प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अगले साल 5G स्पोर्ट वाला Huawei P30 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कुछ समय पहले आई एक रिपोर्ट के मुताबिक हुवावे अपने P सीरीज को अलगे साल मार्च महीने में लॉन्च कर सकता है। वहीं, कंपनी अपने Mate सीरीज को अक्टूबर महीने में लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुवावे के P30 में 5G स्पोर्ट दिया जा सकता है। अगर यह स्मार्टफोन 5G स्पोर्ट के साथ नहीं आता है, तो Mate सीरीज में यूजर्स को 5G फीचर जरूर मिलेगा।

iPhoneX (2019)

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि एप्पल 5G मॉडम की सप्लाई के लिए MediaTek से बात कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhoneX (2019) में एप्पल 5G स्पोर्ट दे सकती है।

Sony Xperia XZ3

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोनी अपने 5G स्मार्टफोन को सैमसंग से पहले लॉन्च करने की तैयारी में। जापान की निर्माता कंपनी सोनी अपने इनोवेशन्स के लिए जानी जाती है। ऐसे में अगर रिपोर्ट्स की मानें तो सोनी का अगला Xperia सीरीज 5G स्पोर्ट के साथ लॉन्च हो सकता है। खबरों के मुताबिक Xperia XZ3 में इस तरह की बैटरी दी जा सकती है, जो 7 दिनों तक का बैकअप दे। माना जा रहा है कि अगले साल फरवरी के आखिर तक में Sony Xperia XZ3 लॉन्च हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

50 रुपये से भी कम कीमत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन का कौन सा प्लान है सबसे बेहतर

15,000 रुपये से कम कीमत में खरीदें टीवी और लैपटॉप

इन 5 तरीकों की मदद से ऑनलाइन हजारों रुपये कमा सकते हैं आप 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.