Move to Jagran APP

Honor 8 First Impression, 12 अक्टूबर को होगा भारत में लांच, पढ़े रिव्यू

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Huawei का सब ब्रांड हॉनर अपना नया हैंडसेट हॉनर 8, 12 अक्टूबर को भारत में लांच करने जा रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2016 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 05:53 PM (IST)
Honor 8 First Impression, 12 अक्टूबर को होगा भारत में लांच, पढ़े रिव्यू

नई दिल्ली (शिल्पा श्रीवास्तवा)। चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी Huawei का सब ब्रांड हॉनर अपना नया हैंडसेट हॉनर 8, 12 अक्टूबर को भारत में लांच करने जा रहा है। इस फोन की चर्चा जुलाई से ही लोगों में हो रही है। कंपनी ने चीन में इस फोन को जुलाई में लांच किया था। हर कोई अपने मुताबिक इस फोन के बारे में बता रहा है। इसी बीच जागरण टेक टीम को इस फोन के साथ वक्त बिताने का मौका मिला। यह फोन लुक्स में iPhone को टक्कर देता है। कंपनी ने इस फोन पर काफी काम किया है। कई मायनों में यह फोन बेहतर साबित हो सकता है। तो चलिए जानते हैं की क्या सही में यह फोन भारतीय मार्किट में पहले से मौजूद स्मार्टफोन्स को टक्कर दे पाएगा या नहीं।

loksabha election banner

लुक्स-डिजाइन:

अगर लुक्स की बात करें तो यह फोन iPhone को टक्कर देता है। वैसे तो इसे और भी कलर्स में पेश किया गया है लेकिन व्हाइट कलर और मेटल फिनिश में यह फोन काफी आकर्षक और शानदार लगता है। फोन के साइड में कर्व्ड ग्लास दिए गए हैं जो फोन के लुक्स में अहम भूमिका निभाते हैं। लुक्स में जहां यह फोन काफी बेहतर है वहीं फोन को हाथ में पकड़कर ग्रिप नहीं बन पाती है। जिस वजह से यह थोड़ा स्लिपरी हो जाता है। फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है इसका फिंगरप्रिंट सेंसर महज 0.4 सेकेंड में फोन को ओपन कर देता है। पूर्ण रूप से देखा जाये तो लुक्स के मामले में इसे एक प्रीमियम स्मार्टफोन कहा जा सकता है।

डिस्प्ले:

इस फोन में 5.2 इंच की स्क्रीन दी गयी है जिसका रेजोल्यून 1080*1920 है। फोन में वीडियो देखते समय हमें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की इस फोन की पिक्चर क्वालिटी काफी अच्छी है। वहीं दूसरी तरफ फोन की स्क्रीन थोड़ी ज्यादा शाइन करती है। ब्राइटनेस फुल करके स्क्रीन देखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। फोन का नोटिफिकेशन स्लाइडर भी काफी हद तक iPhone का फील देता है।

कैमरा:

हॉनर 8 में 12 एमपी का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जो एफ/2.2, लेजर ऑटोफोक्स, ड्यूल LED फ्लैश से लैस है। इसके अलावा इसमें 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अगर पिक्चर क्वालिटी की बात की जाए तो लो लाइट में फोटोज ज्यादा डिटेल्स के साथ नहीं आती हैं। लेकिन अगर रात में ही अच्छी रोशनी में फोटो ली जाए तो यह फोन काफी बेहतर रिजल्ट दे सकता है। इसके साथ ही दिन की रोशनी में फोटो काफी शानदार आती है। लेकिन ज्यादा जूम करने पर फोटो थोड़ी आउट ऑफ फोक्स हो जाती है। ओवरआल इस फोन के कैमरे को पूरे नंबर दे पाना थोड़ा मुश्किल है।

परफॉरमेंस:

हॉनर 8, 64 बिट 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर किरीन 950 प्रोसेसर और 4GB रैम से लैस है। इसमें 32 GB इंटरनल स्टोरेज दी गयी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में आपको स्टोरेज की कोई दिक्कत नहीं होगी। एंड्राइड 6.0 पर चलने वाला यह फोन 3000 mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी से लैस है। हालांकि, नॉर्मल इस्तेमाल करने पर यह फोन थोड़ा हीट करता है। जहां एक तरफ यह फोन प्रीमियम लुक देता है ठीक उसी तरह इसके प्रोसेसर को थोड़ा और बेहतर बनाया जा सकता था।

क्या है नतीजा?

जहां लुक्स और डिजाइन में यह फोन शानदार है वहीं प्रोसेसर और परफॉरमेंस में यह थोड़ा पीछे रह जाता है। ऐसा माना जा रहा है की भारत में यह फोन दो वेरिएंट में लांच हो सकता है। इसके एक वेरिएंट की कीमत करीब 20000 रुपये और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 30000 रुपये हो सकती है। हॉनर 8 का सीधा मुकाबला oneplus 3, Vivo max V3 max, Xiaomi Mi5, LeEco max2, HTC One A9 से होगा।

यह भी पढ़े,

आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस आज होंगे भारत में लांच, बिक्री शाम 7 बजे होगी शुरू, पढ़ें एक्सक्लूसिव रिव्यू

Moto Z फर्स्ट इम्प्रैशन रिव्यू : दमदार मोड्यूलर स्मार्टफोन, कीमत है ज्यादा

मोटो ई3 पावर रिव्यु, कम कीमत में अच्छी परफॉरमेंस चाहने वालो को नहीं करेगा निराश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.