Move to Jagran APP

वॉटरप्रुफ फीचर्स वाले इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा होली के रंग का असर

अगर आपके पास भी ये स्मार्टफोन्स हैं, तो आपको होली में डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि इनका वॉटरप्रुफ फीचर इन्हें पानी के खतरे से बचाता है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 28 Feb 2018 04:05 PM (IST)Updated: Fri, 02 Mar 2018 04:00 PM (IST)
वॉटरप्रुफ फीचर्स वाले इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा होली के रंग का असर
वॉटरप्रुफ फीचर्स वाले इन स्मार्टफोन्स पर नहीं होगा होली के रंग का असर

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। होली का त्योहार आ गया है। होली को लेकर आपने कई तैयारियां की होंगी। होली को कैसे स्पेशल करें और कैसे इस होली को यादगार बनाएं ये तमाम चीजें आपके दिमाग में चल रही होंगी, लेकिन क्या आपका स्मार्टफोन होली के लिए तैयार है? सवाल सुन कर आपको अजीब लग रहा होगा कि कैसे स्मार्टफोन होली के लिए तैयार हो सकता है, लेकिन हमारी ये खबर पढ़कर आप खुद सोचेंगे कि क्या आपका स्मार्टफोन होली के लिए तैयार है। दरअसर होली के आते ही हमें इस बात का डर सताने लगता है कि कहीं हमारे स्मार्टफोन पर कोई पानी वाली रंग न गिर जाएं, कहीं एक छोटी सी गलती हमारा मूड ऑफ न कर दें। तो ऐसे में हम आपको उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें वॉटरप्रुफ फीचर दिया गया है। इन स्मार्टफोन को खरीदने के बाद आपको पानी का डर नहीं सताएगा। होली स्पेशल में हम आपको ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, तो पढ़िए हमारी ये खबर और जानिए कहीं आपका फोन भी तो नहीं है होली के लिए तैयार।

loksabha election banner

आईफोन एक्स- फोन की शुरुआती कीमत 95,390 रुपये है। एप्पल का ये सबसे लेटेस्ट आईफोन है। फोन वॉटरप्रुफ है। फोन के कैमरे शानदार है, आप इन कैमरों की मदद से अपनी होली को यादगार बना सकते हैं। फोन के स्लो मोशन फीचर्स से आप होली के कई इवेंट को रोचक बना सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी एस9- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में सैमसंग ने अपने दो सबसे बड़े प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया। स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में आयोजित इस टेक इवेंट में कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9 प्लस को लॉन्च किया। गैलेक्सी एस9 में वॉटरप्रुफ फीचर दिया गया है। फोन 3 वैरियंट में उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलेक्सी एस9 की बैस कीमत 720 डॉलर है, भारतीय करेंसी के मुताबिक इसकी कीमत करीब 46,700 रुपये है। भारत में गैलेक्सी एस9 की कीमत फोन के बाजार में आने के बाद तय होगा।

सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस- मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में सैमसंग ने गैलेक्सी एस9 प्लस को लॉन्च किया। गैलेक्सी एस9 में वॉटरप्रुफ फीचर दिया गया है। फोन 3 वैरियंट में उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलक्सी एस9 प्लस की बेस प्राइस 840 डॉलर है, भारतीय करेंसी के मुताबिक फोन की कीमत करीब 55,000 रुपये है।

आईफोन 8 प्लस- फोन में वॉटरप्रुफ फीचर दिया गया है। फोन की शुरुआती कीमत 77,560 रुपये है। फोन में 5.5 इंच का डिस्प्ले है। इसका रेजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है।

गूगल पिक्सल 2- गूगल पिक्सल की शुरुआती कीमत 49,999 रुपये है। फोन में 5 इंच का डिस्प्ले है, इसका रेजोल्यूशन 1080x1920 पिक्सल है। फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

आईफोन 8- फोन का भार 150 ग्राम है। आईफोन 8 की शुरुआती कीमत 67,940 रुपये है।

गूगल पिक्सल 2 एक्सएल- गूगल के इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 59,999 रुपये है। फोन को इसके शानदार कैमरे के लिए भी जाना जाता है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8- फोन की शुरुआती कीमत 67,900 रुपये है। फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा लगा है, जबकि इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में वॉटरप्रुफ, 2एक्स ऑप्टिकल जूम, टच फोकस जैसे फीचर्स दिए गए हैं

एचटीसी यू11- फोन की कीमत 51,990 रुपये है। फोन का प्रोसेसर और कैमरा दोनों ही शानदार है।

यह भी पढ़ें:

लो बैटरी की परेशानी से निजात दिलाएंगे ये तरीके, घंटो बढ़ा सकते हैं बैकअप

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.