Move to Jagran APP

Call of Duty Mobile vs PUBG Mobile: गेमप्ले और फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर?

Call of Duty को हाल ही में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया गया है जिसका नाम Call of Duty Mobile रखा गया है। इस ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेम का सीधा मुकाबला PUBG Mobile से है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 10:10 AM (IST)
Call of Duty Mobile vs PUBG Mobile: गेमप्ले और फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर?
Call of Duty Mobile vs PUBG Mobile: गेमप्ले और फीचर्स के मामले में कौन है बेहतर?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Call of Duty काफी समय से एक लोकप्रिय FPS फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम रहा है। इसे दुनिया भर के गेमिंग लवर्स काफी पसंद करते हैं। वहीं, पिछले साल लॉन्च हए PUBG Mobile ने भी FPS फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम के तौर पर दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की है। Call of Duty को हाल ही में स्मार्टफोन यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया गया है जिसका नाम Call of Duty Mobile रखा गया है। इस ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेम का सीधा मुकाबला PUBG Mobile से है। इन दोनों गेम्स में क्या अलग फीचर्स दिए गए हैं और क्या समानता है? आइए जानते हैं

loksabha election banner

Visuals

किसी भी ऑनलाइन या ऑफलाइन गेम का गेमप्ले उसके विजुअल क्वालिटी पर निर्भर करता है। खास तौर पर फर्स्ट पार्टी शूटिंग और बैटल गेम्स के विजुअल्स जितने बेहतर होते हैं उतना ही बेहतर उसका गेम प्ले भी होता है। PUBG Mobile अपने विजुअल क्वालिटी के लिए ही जाना जाता है, इसकी विजुअल क्वालिटी कई बैटल गेम्स से बेहतर बनया गया है। वहीं, Call of Duty Mobile की विजुअल क्वालिटी भी आपको सरप्राइज कर सकता है। इसके टेक्सचर काफी क्रिस्प दिए गए हैं जिसमें आपको PC पर गेम खेलने जैसा एक्सपीरियंस मिलता है। इसमें V-sync कैपेबिलिटी दी गई है जो इस FPS गेम के गेमिंग एक्सपीरियंस को स्टेबिलाइज्ड करता है और बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

PUBG और Call of Duty जैसे पावरफुल गेम्स खेलने के लिए आप हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीद सकते हैं। इस फ्लैगशिप डिवाइश को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Gameplay

गेमप्ले की बात करें तो PUBG Mobile में बेहतर गेमप्ले एलिमेंट्स और बेहतर कंट्रोल मिलता है। वहीं, Call of Duty Mobile में आपको Call of Duty: Black Ops 4 के बैटल रॉयल मोड से लेकर कई एक्सपेक्ट मिलते हैं। गेम प्ले के मामले में PUBG Mobile बेहतर साबित हो सकता है, इसमें आपको नए मैप्स और weapons के अलावा मोड्स भी मिलते हैं। Call of Duty Mobile में प्लेयर्स ऊंचाई से जंप करने पर ग्लाइडर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा टारगेट को शूट करने के लिए हिट डेटेक्टर भी दिया गया है। PUBG Mobile में सभी एलिमेंट्स एक साथ बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Content

Call of Duty Mobile में आपको PUBG Mobile से बेहतर एक्टिविजन मिलता है। Call of Duty Mobile में आपको बेहतर बैटल रॉयल मोड और मल्टीप्लेयर मोड दिए जाते हैं जिसमें फेस फॉर ऑल जैसे क्लासिक स्टाइल दिए जाते हैं। हम कह सकते हैं कि Call of Duty Mobile में बैटल रॉयल मोड प्लेयर्स को काफी प्रभावित कर सकता है। PUBG Mobile में आपको जॉम्बी, हेलीकॉप्टर एवं अन्य मूवमेंट ऑप्शन मिलेंगे। Call of Duty Mobile में आपको कई इन गेम कॉन्टेंट जैसे की स्कीन और आइटम्स मिलते हैं जो कि PUBG Mobile में नहीं दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 Pro Review: क्या Samsung Galaxy S10+ टिक पाएगा इसके सामने?

Nokia 3.2 Review: 4,000mAh की दमदार बैटरी और बड़े डिस्प्ले वाला बजट स्मार्टफोन

OnePlus 7 Pro या Samsung Galaxy S10+: किस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदना बेहतर?

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.