Move to Jagran APP

घर बैठे कमाएं 20-25 हजार रुपए तक महीने, बिना खर्च किए स्मार्टफोन से होगी कमाई

इन तीन तरीकों से आप बिना किसी निवेश के महीने में 20 से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 09:53 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 07:33 AM (IST)
घर बैठे कमाएं 20-25 हजार रुपए तक महीने, बिना खर्च किए स्मार्टफोन से होगी कमाई
घर बैठे कमाएं 20-25 हजार रुपए तक महीने, बिना खर्च किए स्मार्टफोन से होगी कमाई

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आज हम आपको उन तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप घर बैठे महीने में 20 से 25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह का निवेश नहीं करना होगा। आपको बस अपना स्मार्टफोन उठाना है तो हमारे बताए हुए तरीकों को अपनाना है। तो जानते हैं इन तरीकों के बारे में जो आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका देते हैं।

loksabha election banner

UberDost से करें कमाई

कैब सर्विस देने वाली दिग्गज कंपनी Uber अपने यूजर्स को पैसे कमाने का भी मौका देती है। आप Uber के UberDost ऐप का इस्तेमाल करके पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको Uber की सेवाओं का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को रेफर करना होगा। आपके यूनीक रेफरल लिंक से आया व्यक्ति Uber के साथ बतौर पार्टनर साइन अप करता है और 120 दिनों के अंदर 10 ट्रिप पूरी करता है, तो कंपनी आपको इसके लिए 150 रुपए देती है। इसके अलावा आपको अगली 3 राइड के लिए 50 से 75 रुपए तक का डिस्काउंट भी मिलता है। कंपनी के दावे के मुताबिक ऐसा करके आप महीने में 20-25 हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

Make My Trip

Make My Trip एक ट्रैवल(एंजेसी) वेबसाइट है। अगर किसी भी अपने दोस्त को इसकी सेवा लेने के लिए रेफर करते हैं तो कंपनी आपको 600 रुपए तक देती है। इसके अलावा अगर रेफर किया व्यक्ति Make My Trip के सेवाओं का इस्तेमाल करता है(बुकिंग) तो आपको 800 रुपए तक मिल सकते हैं। Make My Trip में 7000 रुपए की अधिकतम राशि पा सकते हैं।

BHIM ऐप से मिलता है पैसा

भारत सरकार की तरफ से शुरू किए गए BHIM ऐप पर भी आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए दूसरे लोगों को रेफर करना होगा। अपके रेफर पर आया व्यक्ति अगर तीन बार ट्रांजेक्शन करता है, तो आपको 10 रुपए मिलते हैं। वहीं, अगर आप तीन व्यक्ति को इस ऐप से जोड़ते हैं, तो आपको 25 रुपए मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:

पहले से की गईं ये 5 तैयारियां फोन के चोरी होने या खोने पर आती हैं बड़े काम

Wi-fi स्पीड के अचानक से घटने पर बिना समय गवाए तुरंत करें यह काम

स्मार्टफोन को हैकर्स और वायरस से बचाने के लिए बहुत काम आएंगे ये 5 आसान तरीके 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.