नई दिल्ली(टेक डेस्क)। अगर स्मार्टफोन में म्यूजिक फीचर आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है, तो हम आपके लिए 4 ऐसे स्मार्टफोन्स लेकर आए हैं, जिनमें शानदार म्यूजिक एक्सपीरियंस मिलता है। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

LG V30 Plus

एलजी वी30 प्लस में 6 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1440x2880 पिक्सल है। फोन में 4 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। डिवाइस क्लावकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसका ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट पर काम करता है। फोन में 16 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्स का ड्यूल रियर कैमरा है। जबकि इसके अलावा फोन 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3300 एमएएच की बैटरी है।

म्यूजिक फीचर्स- फोन में लेटेस्ट Hi-Fi Quad DAC का इस्तेमाल किया गया है, जिससे फोन से शानदार म्यूजिक क्वालिटी मिलती है। फोन में 3.5एमएम का हेडफोन जैक दिया गया है।

HTC U 11 Plus

एचटीसी यू 11 प्लस में 6 इंच का क्वाड एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में 6 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस 2.4GHz ऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर रन करता है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर काम करता है। फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 3930 एमएएच की बैटरी है।

म्यूजिक फीचर्स- फोन के इनोवेटिव स्पीकर्स की मदद से शानदार सराउंडिंग एक्सपीरियंस मिलता है। फोन में लगे स्पीकर्स से woofer सिस्टम का मजा मिलता है। फोन में आपको एक ही कमी मिलेगी वो ये कि इसमें हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। फोन में रियल एक्सपीरियंस के लिए एडाप्टर कैबल से लेकर हाई क्वालिटी DAC का इस्तेमाल किया गया है।

iPhone X

आईफोन एक्स में 5.80 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1125x2436 पिक्सल है। फोन में 3 जीबी की रैम है। फोन 64 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज के वैरियंट में उपलब्ध है। फोन को पॉवर देने के लिए ए1 बायोनिक चिप लगाई गई है। फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 2716 एमएएच की बैटरी है।

म्यूजिक फीचर्स- फोन के स्पीकर्स में शानदान बैलेंसिंग दी गई है। फोन में वायरलेस हेडफोन्स दिए गए हैं। जहां हाई क्वालिटी DAC का इस्तेमाल किया गया है।

Sony Xperia XZ2

सोनी एक्सपीरिया XZ2 में 5.8 इंच का एचडीआर 4K ट्रिलुमिनोस डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 3840 x 2160 पिक्सल है। फोन में 6 जीबी की रैम दी गई है। फोन के बेस वर्जन में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस स्नैपड्रगन 845 पर रन करता है। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 19 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। वहीं इसके फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया हुआ है। फोन में 3540 एमएएच की बैटरी लगी है।

म्यूजिक फीचर्स- स्मार्टफोन बाजार में सोनी एक्सपीरिया ने अपने बेहतरीन स्पीकर्स के साथ एंट्री की थी। ऑडियो क्वालिटी के मामले में सोनी का यह फोन दूसरे फोन्स की तुलना में कहीं बेहतर है। फोन में हाई रेजोल्यूशन ऑडियो क्वालिटी मिलती है। सोनी ने वायरलेस हेडफोन्स की लीग में शामिल होते हुए इसमें ऑडियो जैक नहीं दिया है। फोन में एक खास फीचर भी दिया गया है, जहां फोन म्यूजिक के दौरान वाइब्रेट करता है।

यह भी पढ़ें:

Li-Fi तकनीक में LED बल्ब से चलता है इंटरनेट, Wi-Fi से भी तेज करता है काम

Google Maps पर लोकल गाइड बन कर करें कमाई, ये 6 फीचर्स आएंगे आपके काम

Kimbho एप के नाम से मौजूद इन 12 फर्जी एप्स को भूल कर भी न करें डाउनलोड

 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस