Move to Jagran APP

जियो, एयरटेल, वोडा या आइडिया: चुनिए बेस्ट 4G डाटा टैरिफ प्लान

लेटेस्ट प्लान डिटेल्स के साथ जानिए कौन-सा 4G डाटा प्लान आपके लिए हो सकता है बेस्ट

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 12:52 PM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2017 12:52 PM (IST)
जियो, एयरटेल, वोडा या आइडिया: चुनिए बेस्ट 4G डाटा टैरिफ प्लान
जियो, एयरटेल, वोडा या आइडिया: चुनिए बेस्ट 4G डाटा टैरिफ प्लान

नई दिल्ली(जेएनएन)। रिलायंस जियो की ओर से टैरिफ बढ़ाने के बाद भी भारत में टेलिकॉम कंपनियों के बीच टैरिफ वॉर खत्म नहीं हुई है। फ्री सेवाएं खत्म करने के बाद जियो ने अपने कई प्लान्स के दाम में भी इजाफा किया है। लेकिन इसके बाद भी एयरटेल और वोडाफोन नए वॉयस और डाटा प्लान देने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

loksabha election banner

भारती एयरटेल ने पेश किया नया प्लान

  • एयरटेल ने प्रीपेड यूजर्स के लिए नया डाटा और वॉयस कालिंग प्लान पेश किया है। इसके अंतर्गत यूजर्स को 70GB डाटा (1GB 3G/4G डाटा प्रति दिन) 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ 448 रुपये में मिलेगा। इसमें यूजर्स को प्रति दिन 100 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कालिंग (250 मिनट प्रति दिन या 1000 मिनट प्रति हफ्ते की सीमा के साथ) मिलेगा। हालांकि, अन्य टेलीकॉम कंपनियों के भी ऐसे टैरिफ प्लान्स मौजूद हैं।
  • 448 रुपये के प्लान के अलावा एयरटेल का 349 रुपये का प्लान भी उपलब्ध है। इसमें 1GB प्रति दिन की सीमा के साथ अनलिमिटेड 3G/4G डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कालिंग 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलती है।
  • इसी के साथ 399 रुपये के प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 4G डाटा मिलता है। इस प्लान में भी 1GB प्रति दिन की डाटा लिमिट है। इसमें यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर फ्री लोकल और एसटीडी कालिंग मिलती है।
  • कंपनी के 999 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड 3G/4G डाटा (4GB प्रति दिन की सीमा) और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। हालांकि, यह ऑफर सीमित उपभोक्ताओं के लिए ही उपलब्ध है। इसके लिए उपभोक्ताओं को एयरटेल वेबसाइट या माय एयरटेल मोबाइल एप्लीकेशन को चेक करना होगा। एयरटेल पेमेंट बैंक से पेमेंट करने पर यूजर्स को डाटा प्लान पर 50 फीसद तक का डिस्काउंट मिल सकता है।

रिलायंस जियो क्या कर रहा है ऑफर

  • रिलायंस जियो 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ 84GB डाटा ऑफर कर रहा है। इसमें 1GB प्रति दिन की सीमा है। इसी के साथ यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड एसएमएस और फ्री वॉयस कालिंग मिलती है। ये सब 459 रुपये के रिचार्ज पर मिलेगा।
  • नए डाटा प्लान्स के अंतर्गत जियो यूजर्स 4G स्पीड पर 49 दिनों के लिए अनलिमिटेड डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इसमें 1GB प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा है। इसमें अनलिमिटेड फ्री वॉयस कालिंग दी गई है।
  • 399 रुपये के प्लान की वैलिडिटी को घटा कर 70 दिन कर दिया गया है। पहले इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की थी। इसमें यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स मिलती हैं। इसमें 1GB प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा है।
  • इसी के साथ कंपनी 91 दिनों के लिए 4G स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा दे रही है। इसमें भी 1GB प्रति दिन डाटा यूसेज की सीमा के साथ अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉल्स दी जा रही हैं। इसके लिए यूजर्स को 499 रुपये का रिचार्ज करना होगा।
  • यूजर्स 509 रुपये के प्लान का भी चुनाव कर सकते हैं। इसके अंतर्गत 49 दिनों के लिए 4G स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा मिलता है। इसमें 2GB प्रति दिन की डाटा यूसेज की सीमा है। साथ ही किसी भी नेटवर्क पर फ्री वॉयस कॉलिंग भी दी जा रही है।

वोडाफोन ने पेश किया नया ऑफर

  • वोडाफोन ने हाल ही में एक नया प्लान लॉन्च किया है, जिसमे यूजर्स को 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। डाटा यूसेज की लिमिट प्रति दिन 1GB की है। इसके साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दी जा रही हैं। प्लान की रिचार्ज वैल्यू 496 रुपये की है।
  • इसी के साथ कंपनी 348 रुपये में फ्री वॉयस कालिंग के साथ 4G स्पीड पर 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड डाटा दे रही है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसमें डाटा यूसेज की सीमा 1GB प्रतिदिन है।

आइडिया भी लाई नए ऑफर्स

  • आइडिया 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रही है। इसमें डाटा यूसेज की सीमा 1GB प्रति दिन है। इस प्लान की कीमत 449 रुपये है। इस ऑफर के तहत समान नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कालिंग और 3000 मिनट अन्य नेटवर्क पर मिलते हैं। इसमें 300 मिनट प्रति दिन और 1200 मिनट प्रति हफ्ते की यूसेज सीमा है।
  • इसके अलावा 4G हैंडसेट यूजर्स के लिए 348 रुपये का प्लान है। इसमें 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड 4G डाटा मिलता है। इसमें 1GB प्रति दिन की यूसेज सीमा है। इसमें किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉल्स मिलती हैं। जिन लोगों के पास 4G हैंडसेट नहीं है, वो 357 रुपये में समान लाभ उठा सकते हैं।

 यह भी पढ़ें:

15000 रुपये से कम बजट में ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन ऑप्शन

आईफोन X और गैलेक्सी नोट 8 से हो रही है इन फोन की तुलना, जानिए क्यों?

Nokia 5 से लेकर Redmi Note 4 तक, जानें आपके लिए कौन-सा फोन बेहतर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.