Move to Jagran APP

जियो बनाम एयरटेल बनाम वोडाफोन: जानें किस कंपनी का 4जी प्लान है ज्यादा बेहतर

इस खबर में हम आपको जियो, वोडाफोन और एयरेटल के 4जी प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 27 Oct 2017 05:32 PM (IST)Updated: Fri, 27 Oct 2017 05:32 PM (IST)
जियो बनाम एयरटेल बनाम वोडाफोन: जानें किस कंपनी का 4जी प्लान है ज्यादा बेहतर
जियो बनाम एयरटेल बनाम वोडाफोन: जानें किस कंपनी का 4जी प्लान है ज्यादा बेहतर

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम इंडिस्ट्री में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते यूजर्स के लिए आज के समय में कई प्लान उपलब्ध हैं। ऐसे में कई बार यूजर्स असमंजस में पड़ जाते हैं की कौन-सा प्लान उनके लिए बेस्ट होगा। इसी के साथ अब लोगों को 4G इंटरनेट की भी आदत पड़ गई है। ऐसे में हम एक ही पोस्ट में आपको एयरटेल, वोडाफोन और जियो के 4G प्लान्स की डिटेल्स दे रहे हैं। ताकि आपको अपने लिए बेस्ट प्लान चुनने में आसानी हो।

loksabha election banner

रिलायंस जियो:

  • 399 रुपये क रिचार्ज पर यूजर्स को 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है।
  • अगर आपको ज्यादा वैधता के साथ यही सुविधाएं चाहिए तो आप 459 रुपये का प्लान रिचार्ज कर सकते हैं। इसके तहत यूजर्स को 84 दिनों की वैधता के साथ 1 जीबी डाटा प्रतिदिन समेत अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है।

भारती एयरटेल:

  • इसके अलावा 399 रुपये के रिचार्ज पर 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस सुविधा भी दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसे केवल 4जी हैंडसेट यूजर ही इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एयरटेल के 399 रुपये के प्लान में 4जी और नॉन 4जी यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी।

वोडाफोन:

  • वोडाफोन के 4जी प्रीपेड ऑफर्स जियो और एयरटेल से थोड़े महंगे हैं। वोडाफोन के 257 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा दी जाएगी। साथ ही 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके अतिरिक्त यूजर्स को कॉलिंग के लिए 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते दिए जाएंगे।
  • 348 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। साथ ही लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स दी जाएंगी। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी। इसके अतिरिक्त यूजर्स को कॉलिंग के लिए 250 मिनट प्रतिदिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते दिए जाएंगे।
  • 392 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को लोकल और एसटीडी समेत रोमिंग कॉलिंग दी जा रही है। इसके साथ ही 1 जीबी 3जी/4जी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान का इस्तेमाल दिल्ली-एनसीआर के यूजर्स कर पाएंगे।

 यह भी पढ़ें:

एयरटेल 349 रुपये के रिचार्ज पर दे रहा 100 फीसद कैशबैक ऑफर, जानें डिटेल्स

Oppo और Samsung स्मार्टफोन बाजार में जल्द लॉन्च करेंगे ये दो हैंडसेट

स्मार्टफोन का ज्यादा इस्तेमाल करना आपके बच्चे के लिए हो सकता खतरनाक, जानें कैसे
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.