नई दिल्ली, टेक डेस्क। मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड AMANI ने भारतीय बाजार में पिछले दिनों ASP TWS 615 को लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया कि ये वायरलेस ईयरफोन एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे का बैकअप देने में सक्षम है। इसके अलावा डिवाइस में यूजर्स को शानदार साउंड क्वालिटी का भी अहसास होगा। ट्रू वायरलेस ईयरबड्स AMANI ASP TWS 615 की कीमत केवल 999 रुपये है और इस कीमत में यह अपने फीचर्स और साउंड क्वालिटी पर कितना खरा उतरता है, यह जानने के लिए हमने इसका रिव्यू किया। इस रिव्यू में हम आपको बताएंगे कि क्या वाकई 999 रुपये की कीमत में AMANI ASP TWS 615 बेस्ट ईयरबड्स है?

ASP TWS 615 की कीमत और फीचर्स

AMANI ASP TWS 615 का रिव्यू पढ़ने के लिए एक बार इसके फीचर्स पर जरूर नजर डालें। इस डिवाइस की कीमत 999 रुपये है और आप इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसके साथ यूजर्स को एक साल की वारंटी भी प्राप्त होगी। इसमें पावरफुल bass सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यह डिवाइस एचडी स्टीरियो डिजाइन के साथ आता है। ASP TWS 615 में इनबिल्ट 950mAh की बैटरी है जबकि ईयरफोन में 65mAh की इनबिल्ट बैटरी है जो कंपनी के दावे के अनुसार एक बार चार्ज करने पर कुल 10 घंटे का म्यूजिक प्ले कर सकती है। इसका वजन 150 ग्राम है और इसकी लंबाई में सिर्फ 175mm है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। 

ASP TWS 615 का डिजाइन

ASP TWS 615 के डिजाइन की बात करें तो इसकी पैकिंग औसत कही जा सकती है। इसका चार्जिंग केस भी साधारण डिजाइन के साथ आता है। ईयरबड्स में नीचे की ओर चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। वहीं चार्जिंग केस में माइक्रो यूएसबी पोर्ट है। दोनों ईयरबड्स पर कंपनी का लोगो दिया गया है। जो कि इसे प्रीमियम लुक नहीं देता, क्योंकि केवल एक ही बड्स में लोगो होता तो शायद थोड़ा बेहतर लगता। इसमें दोनों बड्स में कॉल रिसीव करने के साथ ही म्यूजिक प्ले करने के लिए भी बटन दिए गए हैं। यूजर्स इन बटन का इस्तेमाल करके बड्स को ऑन और ऑफ भी कर सकते हैं। 

ASP TWS 615 में दिए गए इन बटन की मदद से Google Assistant और Apple Siri को एक्टिवेट किया जा सकता है। डिवाइस का वजन काफी हल्का है और डिजाइन भी ऐसा है कि आप इसे आसानी से पॉकेट में रख सकते हैं। अगर आप एक कान से बड्स निकाल देते हैं तो थोड़ी देर में दूसरा अपने-आप बंद हो जाएगा। कुल मिलाकर कहा जाए तो डिजाइन के मामले यह औसत डिवाइस है। 

ASP TWS 615 की परफॉर्मेंस

हमने इस डिवाइस को लगभग 20 दिनों तक उपयोग किया। इस दौरान इसकी परफॉर्मेंस को काफी बारीकी से समझने का मौका मिला। ASP TWS 615 रिव्यू करने के लिए हमने इसे लगाकर म्यूजिक का आनंद लिया। ऐसे में हम कह सकते हैं कि साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है और आपको हाई वॉल्यूम करने की भी जरूरत नहीं है। साथ ही इन ईयरबड्स का उपयोग करते समय म्यूजिक की आवाज कानों से बाहर नहीं आती। डिवाइस का बेस भी अच्छा है। जहां इसके डिजाइन ने हमें निराश किया, वहीं साउंड और बेस क्वालिटी यूजर्स को लुभाने में सक्षम है। 

ASP TWS 615 आसानी से कानों में फिट होता है, हमने इसका इस्तेमाल चलते हुए भी किया और रनिंग के दौरान भी किया। ऐसे में हमें फिटिंग के मामले में यह परफेक्ट था और कानों से गिरने का भी डर नहीं था। अब बात करते हैं इसकी कनेक्टिविटी की, तो बता दें कि इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है और ब्लूटूथ ट्रांसमिशन दूरी 10 मीटर है। आप इसे आसानी से अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। लेकिन कभी-कभी कनेक्शन ब्रेक हो जाता है और साउंड बंद हो जाती है, हालांकि तुरंत साउंड फिर आ जाती है लेकिन यह थोड़ा डिस्टर्ब करता है। अब बात करते हैं ASP TWS 615 की बैटरी के बारे में। तो आपको बता दें कि कंपनी का दावा है कि ये एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चलने में सक्षम है। लेकिन रिव्यू के दौरान हमने इसे एक बार चार्ज किया और हमने रिजल्ट देखा कि यह लगभग 5 से 6 घंटे तक ही लगातार उपयोग किया जा सकता है। 

ASP TWS 615: निष्कर्ष

ASP TWS 615 का डिजाइन इतना अच्छा नहीं है कि यूजर्स को लुभा सके। लेकिन इसकी साउंड और कनेक्टिविटी क्वालिटी काफी अच्छी है। डिवाइस की कीमत केवल 999 रुपये है और रिव्यू के बाद हम कह सकते हैं कि अगर आपके लिए डिजाइन बहुत मायने नहीं रखता तो साउंड और ऑडियो क्वालिटी के लिए यह एक अच्छा डिवाइस है और आपको म्यूजिक प्ले के दौरान बिल्कुल निराश नहीं करेगा। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस