Move to Jagran APP

वनप्लस 3टी भारत आने से पहले जानें वनप्लस 3 से किस तरह है बेहतर

वनप्लस बेहतर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से लैस स्मार्टफोन वनप्लस 3टी को भारत में लॉन्च करने वाला है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 23 Nov 2016 04:09 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2016 07:00 PM (IST)
वनप्लस 3टी भारत आने से पहले जानें वनप्लस 3 से किस तरह है बेहतर

नई दिल्ली| वनप्लस बेहतर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स से लैस स्मार्टफोन वनप्लस 3टी को भारत में लॉन्च करने वाला है। हालांकि अभी इसके भारत में आने की तारीख के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता| पर खबरों की माने तो वनप्लस जल्द ही इसे भारत में पेश करने वाला है| आइए जानते हैं पिछले स्मार्टफोन वनप्लस 3 की तुलना में कैसा है नया स्मार्टफोन वनप्लस 3टी। तकरीबन पांच महीने पहले लॉन्च किए गए फ्लैगशिप डिवाइस के बाद कंपनी इस बार पहले से बेहतर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ वनप्लस 3टी को लाने वाली है।

loksabha election banner

वनप्लस 3टी क्यों है खास?

सबसे पहले, इस फोन के डिजाइन पर नजर डालें तो वनप्लस 3टी और वनप्लस 3 का डिजाइन एक समान ही है। कंपनी द्वारा इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया। दोनों फोन के डिजाईन और वजन में कोई अंतर नहीं है। वनप्लस 3टी सॉफ्ट गोल्ड वैरिएंट के अलावा गनमेटल रंग में भी उपलब्ध होगा। जबकि वनप्लस 3 ग्रेफाइट वैरिएंट में उपलब्ध था। तो कलर के मामले ने कंपनी ने इस बार ज्यादा और बेहतर विकल्प प्रस्तुत किये हैं|

बेहतर प्रोसेसर:

इस बार कंपनी ने नए स्मार्टफोन में एक बड़ा बदलाव किया है। वनप्लस 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 क्वाडकोर प्रोसेसर (2.2गीगाहर्ट्ज डुअलकोर + 1.6गीगाहर्ट्ज डुअलकोर) पर आधारित था और इसमें एड्रीनो 530 जीपीयू दिया गया था। वहीं वनप्लस 3टी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 क्वाडकोर प्रोसेसर (2.35गीगाहर्ट्ज डुअलकोर + 1.6गीगाहर्ट्ज डुअलकोर) पर पेश किया गया है। इसमें एड्रीनो 530 जीपीयू दिया गया है। स्नैपड्रैगन 820 की तुलना स्नैपड्रैगन 821 तीव्र गति से कार्य करने में सक्षम है।

बड़ी बैटरी:

स्मार्टफोन में दूसरा बदलाव इसकी बैटरी में देखने को मिलेगा। वनप्लस 3टी में बड़ी बैटरी के तौर पर 3,400एमएएच की बैटरी दी गई है। जबकि वनप्लस 3 में 3,000एमएएच की बैटरी थी। जो कि एक दिन से भी अधिक समय तक बैकअप देने में सक्षम है। बड़ी बैटरी के साथ ही वनप्लस 3टी में बेहतर बैटरी बैकअप के लिए डैश चार्ज फीचर दिया गया है जो कि बैटरी को जल्दी चार्ज करने में सक्षम है।

पावरफुल फ्रंट कैमरा:

फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें केवल फ्रंट कैमरे में बदलाव किया गया है। वनप्लस 3 में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया था। जबकि वनप्लस 3टी में पीडीएएफ सपोर्ट और सैमसंग के 3पी8एसपी इमेज सेंसर के साथ 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं प्राइमरी कैमरा 16-मेगापिक्सल का ही है, जो कि वनप्लस 3 में भी इतना ही था। वनप्लस 3टी में 16-मेगापिक्सल रियर कैमरे के साथ ही सोनी आईएमएक्स 298 इमेज सेंसर, फेस डिटेक्शन आॅटो फोकस सपोर्ट और 4के वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता उपलब्ध है। इसके अलावा वनप्लस 3टी में दिए गए 16-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे में फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता के अलावा स्माइल कैप्चर फीचर भी दिया गया है। जो कि फेस पर स्माइल आते ही आॅटोमेटिकली सेल्फी क्लिक करने में सक्षम है। इसके साथ ही वनप्लस में इस बार 64जीबी वैरिएंट भी पेश किया है।

अन्य फीचर्स हैं एक समान:

वनप्लस 3टी और वनप्लस 3 में अन्य फीचर्स एक समान ही हैं। इसमें 5.5-इंच फुल एचडी आॅप्टिक एमोलेड डिसप्ले दिया गया है जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 से कोटेड है। इसमें 6जीबी रैम और होम बटन पर फिंगरप्रिंट स्कैनर इंबेडेड है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर डुअल सिम सपोर्ट, 4जी एलटीई, वाईफाई, एनएफसी, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी दिए गए हैं।

क्या है कीमत?

वनप्लस 3टी के 64जीबी वैरिएंट की कीमत 439 डॉलर यानि लगभग 30,000 रुपये है। जबकि 128जीबी वैरिएंट की कीमत 479 डॉलर यानि लगभग 32,500 रुपये है। वहीं वनप्लस 3 को भारतीय बाजार में 27,999 रुपये की कीमत के साथ पेश किया गया था। फिलहाल कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में वनप्लस 3टी की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। जबकि यूएस और कनाडा में यह स्मार्टफोन 22 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा और अन्य देशों में इसकी सेल 28 नवंबर से शुरू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.