Move to Jagran APP

वोडा की टक्कर में एयरटेल ने पेश किया 198 रुपये का प्लान, जानें कौन बेहतर

वोडाफोन के हाल ही में लॉन्च किए गए प्लान की टक्कर में पढ़ें एयरसेल और एयरटेल प्लान कंपेरिजन

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 27 Nov 2017 01:12 PM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2017 07:25 PM (IST)
वोडा की टक्कर में एयरटेल ने पेश किया 198 रुपये का प्लान, जानें कौन बेहतर
वोडा की टक्कर में एयरटेल ने पेश किया 198 रुपये का प्लान, जानें कौन बेहतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन के 199 रुपये के प्लान के टक्कर में एयरटेल ने अपना 198 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान खासतौर से प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए लॉन्च किया गया है। एयरटेल का यह प्लान सीधे-सीधे वोडाफोन के हाल ही में पेश किए गए प्लान को टक्कर देने के लिए लाया गया है। जानिए दोनों कंपनियों की ओर से दिए जा रहे प्लान्स में से कौन ज्यादा बेहतर है..

prime article banner

एयरटेल 198 रुपये का प्लान:

एयरटेल के 198 रुपये के प्लान के अंतर्गत यूजर्स को प्रति दिन 1GB डाटा दिया जा रहा है। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है। हालांकि, एयरटेल के इस प्लान में कोई वॉयस कॉलिंग ऑफर नहीं दिया जा रहा। वॉयस कॉलिंग ऑफर का ना होना इस पैक का सबसे नकारात्मक पहलू कहा जा सकता है। एयरटेल के 199 रुपये के प्लान में 28 दिनों के लिए 1GB डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। एयरटेल का 198 रुपये का प्लान सभी सर्कल्स में उपलब्ध नहीं होगा। आप माय एयरटेल एप में इसे ढूंढ सकते हैं।

एयरटेल का 198 रुपये का प्लान वोडाफोन के 199 रुपये के नए प्लान को टक्कर देने के लिए पेश किया गया है। वोडाफोन का 199 रुपये का प्लान प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। इस पैक के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड फ्री लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जा रही हैं। इस पैक में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 1GB 4G/3G डाटा दिया जा रहा है। वोडाफोन के इस प्लान में भले ही अनलिमिटेड कॉल्स दी जा रही हैं, लेकिन इसमें भी कई सीमाएं हैं। वोडाफोन के इस प्लान के तहत यूजर्स एक दिन में लोकल और एसटीडी मिलाकर केवल 250 मिनट तक और एक हफ्ते में 1000 मिनट तक फ्री कालिंग का लाभ उठा सकते हैं।

अगर यूजर्स एक दिन में 250 मिनट से ज्यादा की कालिंग कर लेते हैं तो वोडाफोन 30 पैसा प्रति मिनट चार्ज करेगा। इसके अलावा भी इसमें सीमा है। अगर यूजर एक हफ्ते में 300 से अधिक अलग-अलग नंबर पर कॉल करते हैं तो वोडाफोन बची हुई वैलिडिटी में 30 पैसा प्रति मिनट चार्ज लेता है।

एयरटेल और वोडाफोन दोनों के प्लान्स सिर्फ प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं।

एयरसेल प्लान डिटेल्स:

एयरसेल ने भी हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल कॉल का प्लान पेश किया है। इस प्लान को कंपनी ने 148 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इसमें ग्राहकों को 30 दिन के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलती है। इसके अलावा 28 दिनों के लिए 2 जीबी डाटा का भी ऑफर है।

वोडाफोन और एयरटेल के लेटेस्ट प्लान की तुलना रिलायंस जियो से किया जाए तो जियो के प्लान के तहत 149 रुपये में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 4.2GB डाटा भी दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:

वनप्लस 5T vs आईफोन 8 vs सैमसंग गैलेक्सी S8: जानिए कौन है बेहतर

UC Browser बनाम Google Chrome: जानिए कौन है बेस्ट एंड्रॉयड ब्राउजर

शादी के मौके पर गिफ्ट करें ये TV, कीमत 30000 से भी कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.