नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं? क्या आप अपना समय फोटोग्राफी के लिए निकालना पसंद करते हैं? ऐसे में हमारी ये खबर आपके काम आ सकती है। अक्सर फोटोग्राफी करते वक्त हमारे जेहन में ख्याल आता है कि अगर हमारे पास डीएसएलआर कैमरा होता, तो हमारे फोटो की क्वालिटी शानदार आती। कई बार इस सोच के कारण हमें स्मार्टफोन से फोटोग्राफी करने का मन नहीं करता है। लेकिन अब आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आपको डीएसएलआर क्वालिटी की फोटो मिलेगी। जानते हैं इन एप्स के फीचर्स के बारे में,

Adobe Photoshop Lightroom CC: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार मिला है, जिसे 1 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 57 एमबी है। इसलिए अच्छा होगा कि एप को वाई-फाई नेटवर्क पर डाउनलोड किया जाए।

फीचर्स

एप में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। फोटो की लाइट को आप एप की मदद से अपने मन मुताबिक सेट कर सकते हैं। इसके अलावा फॉग क्लियर करने से लेकर रियल कलर तक के फीचर्स एप में शामिल हैं।

VSCO: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 4.4 स्टार मिला है, जिसे 6 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 49 एमबी है।

फीचर्स

एप आपके फोटो की क्वालिटी को बढ़ाता है। एप में एडिटिंग और कई स्पेशल इफेक्ट्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें सोशल मीडिया शेयरिंग का ऑप्शन भी दिया गया है। अगर आपको फोटोग्राफी की शौक है तो ये एप आपके काम का साबित हो सकता है।

Camera Zoom FX: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 50 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.0 स्टार मिला है। एप को 88 हजार से से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 5 एमबी है।

फीचर्स

एप में डीप जूम, स्लाइडर शॉट, एचडी कोलाज जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। एप की मदद से आपके फोटो की क्वालिटी शानदार आएगी।

Camera Connect & Control: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 हजार यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को 3.9 स्टार मिला है। एप को 1 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 6.4 एमबी है।

फीचर्स

एप आपके स्मार्टफोन के कैमरा को कंट्रोल करता है। एप की मदद से आप अपने कैमरे से अच्छी क्वालिटी का फोटो ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

आईफोन X, सैमसंग गैलेक्सी S9 और गूगल पिक्सल 2 में कौन ज्यादा बेहतर, जानिए

गूगल मैप के लिए नहीं होगी इंटरनेट की जरूरत, इस तरह करें ऑफलाइन डाउनलोड

व्हॉट्सएप को गलती से कर दिया है Uninstall, इन तरीकों से करें पुराने चैट को रिस्टोर 

Posted By: Shridhar Mishra