नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने भारत में ‘Smarter Living 2020’ इवेंट का आयोजन किया जिसमें कंपनी ने एक यो दो नहीं बल्कि कई ऐसे प्रोडेक्ट लॉन्च किया जिनकी मदद से आप अपने घर को एक स्मार्ट होम में कंवर्ट कर सकते हैं। कंपनी ने इस इवेंट के दौरान चार Mi TV, Mi Smart Water Purifier, Mi Smart Band 4 और Mi Motion Activated Night Light 2 को लॉन्च किया। ये सभी डिवाइस यूजर्स को मनोरंजन के साथ हेल्थ पर फोकस रखने में मदद करेंगे। सबसे खास बात है कि कंपनी ने इन सभी प्रोडेक्ट्स को एक आकर्षक कीमत में लॉन्च किया है जो कि बाजार में मौजूद अन्य कंपनी के प्रोडेक्ट्स की तुलना में सस्ते हैं। आइए जानते हैं क्या खास रहा इस इवेंट में। 

Mi TV 4X

‘Smarter Living 2020’ में कंपनी ने Mi TV 4X को चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें Mi TV 4X 65 इंच की कीमत Rs 54,999 है। वहीं Mi TV 4X 50 इंच की कीमत Rs 29,999 है। जबकि Mi TV 4X 43 इंच की कीमत Rs 24,999 और Mi TV 4A 40 इंच की कीमत Rs 17,999 है। ये चारों टीवी 29 सितम्बर से कंपनी की आधिकारिक साइट और flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होंगे। कंपनी ने इन सभी टीवी को यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है। खास बात है कि इनमे Amazon prime video और Netflix की सुविधा उपलब्ध होगी इसके लिए आपको लॉगइन करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि prime video और Netflix पर क्लिक करें और वीडियो देखें। Mi TV 4X 65 इंच अल्ट्रा स्लिम है और इसमें Vivid picture engine का उपयोग किया गया है जो पिक्चर क्वालिटी को शानदार बनाता है। साउंड के लिए टीवी में डॉल्बी ऑडियो दिया गया है। यह एक एंड्राइड टीवी है और android 9.0 pie पर काम करता है। आपको बता दें कि Mi TV दुनिया का पहला टीवी होगा जिसमें Google का डेटासेवर दिया जाएगा। जिसके तहत आप टीवी में भी डेटा लिमिट सेट कर सकते हैं।

Mi Smart Water Purifier

इवेंट के दौरान Mi Smart Water Purifier को भी लॉन्च किया जो कि बाजार में मौजूद अन्य प्यूरीफायर की तुलना में काफी स्लिम और दिखने में काफी आकर्षक है। ये आपके किचन में बहुत कम स्पेस लेगा। डिजाइन के मामले में भी यह अच्छा है और फीचर्स भी बेहतर हैं। खास बात है कि इसे ऑपरेट करना काफी आसान है। अन्य Purifier में कॉर्टेज आदि को बदलने के लिए आपको सर्विस सेंटर से किसी को बुलाना पड़ेगा क्योंकि Xiaomi ने आसान DIY रिप्लेसमेंट प्रोसेस दिया है जिसकी मदद से कुछ ही सेकेंड में फिल्टर रिप्लेस हो जाता है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत Rs 11,999 है और 29 सितम्बर से दोपहर 12 बजे सेल के लिए उपलब्ध होगा। 

यह भी पढ़ें: Rs 2299 में लॉन्च हुए Xiaomi Mi Band 4 की पहली सेल आज, Amazon पर 12PM बजे से होगा उपलब्ध

Mi Motion Activated Night Light 2 

इसकी लाइट की सबसे खास बात है कि आपके मोशन के मुताबिक काम करती है। इसमें ड्यूल ब्राइटनेस मोड दिए गए हैं। इसमें दिए गए मैग्नेट की मदद से आप इसे कहीं भी आसानी से फिट कर सकते हैं और इसकी लाइट के कलर को व्हाइट या येलो कलर में चेंज कर सकते हैं। यह बल्ट आईआर सेंसर और लाइट सेंसर से लैस है। भारतीय बाजार में यह डिवाइस 18 सितम्बर से सेल के लिए उपलब्ध होगा और इसकी कीमत Rs 500 है। 

Mi Soundbar 

अभी तक Mi Soundbar केवल व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध था लेकिन अब कंपनी ने इस ब्लैक कलर ऑप्शन में भी लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत Rs 4,999 है। इसमें 28W एप्लीफायर है। इसमें आठ ड्राइवर्स हैं, जिसमें दो 20mm dome tweeters, दो 2.5 वूफर्स और चार पैसिव रेडिएटर्स शामिल हैं। यह डिवाइस Bluetooth 4.2 वायरलैस कनेक्टिविटी के साथ आता है। साउंडबार में कनेक्टिविटी के लिए पांच ऑप्शन दिए गए हैं जिनमें AUX, Optical, Bluetooth, S/PDIF, और Line-in शामिल हैं। आप इसे किसी भी टीवी के साथ कनेक्ट कर सकते हैं।

Mi Smart Band 4

Xiaomi ने भारतीय बाजार में Mi Smart Band 4 को लॉन्च किया है जिसकी कीमत Rs 2,299 है। इसमें Band 3 की तुलना में बेहतर फीचर्स का उपयोग किया गया है। इसमें 0.95 इंच का कलर AMOLED डिस्प्ले है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इसमें 2.5D टेंपर्ड ग्लास दिया गया है और इसमें एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग भी है। खास बात है कि यह बैंड वाटर प्रूफ है यानि आप इसे पानी में भी उपयोग कर सकते हैं। इस फिटनेस बैंड में 512KB रैम और 16MB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। Mi Band 4 को आप Android 4 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही iOS यूजर्स भी इसे अपने आईफोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप