Move to Jagran APP

Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Redmi K30 Racing Edition

Xiaomi ने अपने एक और सस्ते 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी के पिछले साल लॉन्च हुए Redmi K30 5G का नया Racing Edition या Speed Edition है। (फोटो साभार- Xiaomi)

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 06:07 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 08:00 AM (IST)
Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Redmi K30 Racing Edition
Xiaomi ने लॉन्च किया सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Redmi K30 Racing Edition

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xaiomi ने अपने एक और बजट 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की खास बात यह है कि इसमें क्वालकॉम का ब्रांड न्यू Sanpdragon 768G SoC का इस्तेमाल किया गया है। Redmi K30 5G Racing Edition (Speed Edition) को कंपनी ने मेन वेरिएंट जैसे डिजाइन के साथ ही लॉन्च किया है। नए वेरिएंट में भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप और ड्यूल पंच-होल सेल्फी कैमरा सेट-अप मिलता है। पिछले साल लॉन्च हुए Redmi K30 5G के इस नए वेरिएंट को खास तौर पर Gen-Z यूजर्स के लिए बनाया गया है जो गेमिंग, फोटोज, वीडियोज और एंटरटेनमेंट के लिए फोन का इस्तेमाल करते हैं।

loksabha election banner

Redmi K30 5G Racing Edition को चीन में JD.com (ई-कॉमर्स वेबसाइट) पर 14 मई से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फोन एक ही स्टोरेज ऑप्शन 6GB RAM + 128GB में आता है। इसकी कीमत CNY 1,999 (लगभग 21,300 रुपये) है। यह स्मार्टफोन चार कलर ऑप्शन्स डीप सी शीमर, मिंट आइस ब्लू, पर्पल जेड फैक्टरी और टाइम मोनोलॉग में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को ग्लोबल बाजार में किसी नए नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इसके लिए कोई भी आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है।

Redmi K30 5G Racing Edition के फीचर्स की बात करें तो ये 6.67 इंच के FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन का इस्तेमाल किया गया है, जिसका आसपेक्ट रेश्यो 20:9 है। फोन ब्रांड न्यू क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 768G SoC के साथ आता है, जिसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno 620GPU का इस्तेमाल किया गया है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G नेटवर्क के साथ-साथ USB Type C पोर्ट, ब्लूटूथ, NFC दिया गया है। फोन में सिक्युरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Redmi K30 5G Racing Edition को पावर देने के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन Android 10 पर आधारित MIUI 11 पर रन करता है। इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में सेंट्रली अलाइंड क्वाड रियर कैमरा दिया गया है जो वर्टिकली प्लेस किया गया है। फोन में 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5MP का टेलिफोटो या डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए ड्यूल पंच-होल कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसमें 20MP का प्राइमरी और 2MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.