Move to Jagran APP

शाओमी ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के साथ लॉन्च किया मी टीवी 4A, इनसे मुकाबला

7 मार्च को मी टीवी 4A का नया मॉडल लॉन्च करने से पहले कंपनी ने पेश किया 40 इंच वॉयस कंट्रोल सपोर्ट मॉडल

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 03:53 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2018 11:51 AM (IST)
शाओमी ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के साथ लॉन्च किया मी टीवी 4A, इनसे मुकाबला
शाओमी ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के साथ लॉन्च किया मी टीवी 4A, इनसे मुकाबला

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। शाओमी ने अपने स्मार्ट टीवी के मी टीवी 4A सीरीज में एक और मॉडल जोड़ा है। इस टीवी की खासियत इसका वॉयस कंट्रोल फीचर, बेहतर ऑडियो और इसका थिन डिजाइन है। मी टीवी 4A 40 इंच फुल एचडी टीवी है। शाओमी की 4A और 4C सीरीज के अंतर्गत आने वाले टीवी मॉडल्स पतले बेजल और किफायती कीमत में आते हैं।

loksabha election banner

क्या है मी टीवी 4A में खास: शाओमी के इस टीवी के 40 इंच मॉडल में डॉल्बी और डीटीएस के साथ दो 8W स्पीकर्स हैं। यह मॉडल वॉयस कंट्रोल सपोर्ट करता है। इससे उपभोक्ता रिमोट का इस्तेमाल बिल्ट-इन माइक के साथ कर सकते हैं। इससे यूजर्स रिमोट को आदेश दे पाएंगे। जैसे की- अगर आपको टीवी टर्न ऑफ करना है तो आपको रिमोट को इसके लिए बस कमांड देनी होगी। यह एंड्रॉयड पर आधारित पैचवॉल यूआई पर कार्य करता है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 64 बिट 1.5GHz एम्लोजिक L962-H8X प्रोसेसर और 750MHz माली 450 जीपीयू के साथ 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। चीन में इस मॉडल की कीमत 1699 CNY यानि की लगभग 17500 रुपये है।

आपको बता दें, कंपनी 7 मार्च को मी टीवी 4A का नया मॉडल लॉन्च करने वाली है। उम्मीद है शाओमी भारत में कम कीमत का टीवी लाने की योजना में है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है की यह नया 40 इंच का मॉडल होगा या समान सीरीज में 32 इंच वैरिएंट पेश किया जाएगा।

इसकी टक्कर बाजार में आस-पास की कीमत में मौजूद इन टेलीविजन्स से हो सकती है:

Samsung Joy Series-5 22F5100 TV

कीमत: लगभग 12,500 रुपये

साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग ने बाजार में 22 इंच डिस्प्ले के साथ फुल एचडी टीवी पेश किया है। इस टीवी का रिफ्रेश रेट 100 hertz है। इसमें मौजूद इनपुट की अगर बात करें तो यह 2 HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स के साथ आता है। ऑटो नॉयस रिमूवल टेक्नोलॉजी टीवी में क्लियर पिक्चर को देखने की सुविधा देता है, साथ ही यह बाहरी शोर को भी खत्म करता है।

 Sony KLV-22P402C TV

कीमत: लगभग 12,000 रुपये

सोनी कंपनी का यह टीवी 22 इंच फुल HD LED बैकलाइट डिस्प्ले के साथ आता है। टीवी में स्पेशल क्लियर रेजोल्यूशन इनहेंसर दिया गया है जो इमेज नॉयस को कम करता है। कंपनी ने टीवी को नमी, इलेक्ट्रिकल सर्जेस और लाइटनिंग से बचाने के लिए इसमें एक्स-प्रोटेक्शन प्रो फीचर को शामिल किया है। इसके साथ ही, इसमें कुछ और भी खास फीचर्स को शामिल किया गया है जैसे कि मल्टी इंडियन लैंग्वेज और एफएम रेडियो।

Panasonic 32-inch HD Ready LED

कीमत: लगभग 16,999 रुपये

पैनासोनिक कंपनी ने अपने इस मॉडल TH-32C350DX को 32 इंच LED डिस्प्ले के साथ पेश किया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1366 x 768 पिक्सल है। यह टीवी आपको 176 डिग्री व्यूहिंग एंगल देता है जो आपके टीवी के अनुभव को और बेहतर बनाता है। टीवी में 2 स्पीकर दिए गए हैं। वही, कनेक्टिविटी के लिए इसमें 1 USB पोर्ट दिया गया है जो म्यूजिक स्ट्रीमिंग सपोर्ट के साथ आता है, साथ ही इसमें HDMI पोर्ट और 1 RGB पोर्ट भी दी गई है।

Vu 39-inch Full HD LED TV

कीमत: लगभग 25,990 रुपये

दिग्गज टीवी निर्माता कंपनी Vu ने अपने टीवी मॉडल्स को कई रेंज को बाजार में उपलब्ध कराया है। कंपनी ने 20,000 रुपये की कीमत में आने वाले अपने मॉडल H40D321 को 39 इंच फुल HD डिस्प्ले के साथ हाल ही में पेश किया है। इसमें दूसरे स्टैंडर्ड स्मार्ट टीवी की तरह ही फीचर्स दिए गए है। इस टीवी में दिया गया स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर इसे दूसरों से खास बनाता है। इसमें मौजूद ब्राउजर से आप इंटरनेट ब्राउजिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 2 स्पीकर और क्रिसटल क्लियर ऑडियो के लिए डिजिटल नॉयस रिडक्शन फीचर दिया गया है। कनेक्टिविटी की अगर बात करें तो, यह 2 यूएसबी पोर्टस, 2 एचडीएमआई पोर्टस, 1 हेडफोन जैक, 1 RGB पोर्ट के साथ आता है।

 Samsung 32-inch HD Ready LED

कीमत : लगभग 17,998 रुपये

सैमसंग के इस 32 इंच स्मार्ट टीवी को 2 स्पीकर के साथ पेश किया गया है। इसमें डॉल्बी डिजिटल प्लस, DTC स्टूडियो साउंड और एक वॉल माउंड साउंड मोड मौजूद है जो इसे खास बनाती है। इसके अलावा, टीवी में एप मिररिंग, स्मार्ट शेयर फीचर और कंटेट शेयरिंग फीचर भी दिए गए हैं। इन सभी से हट कर इसमें स्पोर्ट्स मोड, गेम मोड, इंडियन सिनेमा मोड, 2 HDMI पोर्ट्स, 1 USB पोर्ट, 1 कंपोसाइट इनपुट पोर्ट और 1 हेडफोन जैक मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: 

सुंदर पिचाई ने एक अप्रैल को गूगल में दिया था इंटरव्यू, जानिए उनसे जुड़ी 6 बातें

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद

विदेश में घूमना नहीं पड़ेगा महंगा, इन जगहों पर मिलेंगे फ्लाइट के सस्ते टिकट

बड़े काम के हैं ये 4 एप्स, फोन की रखवाली से लेकर आपकी सेहत का रखेंगे ख्याल

6000 से 16000 रुपये वाले ये स्मार्टफोन हो सकते हैं आपकी पहली पसंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.