Move to Jagran APP

Xiaomi Mi Router 4C भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 999 रुपये

Xiaomi Mi Router 4C भारतीय बाजार में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। इसमें यूजर्स 64 से ज्यादा डिवाइसेज कनेक्ट कर सकते हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 04:16 PM (IST)
Xiaomi Mi Router 4C भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 999 रुपये
Xiaomi Mi Router 4C भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 999 रुपये

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले साल जुलाई में चीनी मार्केट में अपना वायरलेस राउटर Mi Router 4C लॉन्च किया था और खबर थी कि जल्द ही इसे भारत में भी उतारा जा सकता है। वहीं अब कंपनी ने ​आखिरकार Mi Router 4C को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। ये डिवाइस 300Mbps स्पीड देता है और इसमें 2.4GHz Wi-Fi band सपोर्ट दिया गया है। खास फीचर्स के तौर पर इसमें चार हाई ​परफॉर्मेंस omni-directional एंटीना दिए गए हैं। यूजर्स इस वायरलेस राउटर को Mi Wi-Fi ऐप के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। 

loksabha election banner

भारतीय बाजार में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi Router 4C की कीमत पर नजर डालें तो यह केवल 999 रुपये में उपलब्ध होगा। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो ये कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है और इसे केवल व्हाइट कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। 

Xiaomi Mi Router 4C के फीचर्स

Xiaomi Mi Router 4C के फीचर्स की बात करें सबसे खास है कि यूजर्स इसे Mi Wi-Fi ऐप की मदद से आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। यानि आप अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करके कहीं भी कभी भी राउटर की सेटिंग्स चेक करने के अलावा उसमें मैनेज भी कर सकते हैं। ये ऐसे यूजर्स के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है जिनके घरों में बच्चे हैं। क्योंकि घर से बाहर जाते वक्त आप ऐप की मदद से इंटरनेट एक्टिविटी को बंद कर सकते हैं। इसका मतलब है कि डिवाइस में पेरेंटल कंट्रोल मौजूद है। वहीं राउटर में आपको 6एमबी रैम सपोर्ट मिलेगा। 

साथ ही Xiaomi Mi Router 4C की दूसरी सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें 64 से ज्यादा डिवाइसेज कनेक्ट किए जा सकते हैं। ये संख्या आमतौर पर उपलब्ध होने वाले राउटर्स से आठ गुना ज्यादा है। ये डिवाइस 300Mbps की स्पीड देता है और इसमें Wi-Fi optimisation फीचर्स भी दिए गए हैं। इसका वजन 70 ग्राम है, ये ABS प्​लास्टिक बॉडी से निर्मित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.