Move to Jagran APP

Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 मलेशिया में हुआ पेश, भारत में अगले महीने होगा लॉन्च

Xiaomi Mi 9T कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:45 PM (IST)
Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 मलेशिया में हुआ पेश, भारत में अगले महीने होगा लॉन्च
Xiaomi Mi 9T/Redmi K20 मलेशिया में हुआ पेश, भारत में अगले महीने होगा लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 (चीन में) या Mi 9T (ग्लोबल बाजार में) जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को कुछ समय पहले ही स्पेन में लॉन्च किया गया था। अब इस स्मार्टफोन को मलेशिया में भी लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पॉप-अप सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो पॉप-अप सेल्फी कैमरे और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है।

loksabha election banner

हाल में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज का एक और स्मार्टफोन Redmi K20 Pro अगले चार सप्ताह में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन के साथ Redmi K20/Mi 9T को भी लॉन्च किया जा सकता है। Xiaomi Mi 9T के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके स्क्रीन का रिजोल्यूशन 2340 x 1080 पिक्सल है जबकि आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। फोन में कोई नॉच नहीं दिया गया है यानी की यूजर्स को इस स्मार्टफोन में फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा। Redmi के इस साल भारत में लॉन्च हुए बजट स्मार्टफोन Redmi 7 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। फोन मे 6GB रैम दिया गया है और यह दो स्टोरेज ऑप्शन 64GB और 128GB के साथ आता है। इसकी मेमोरी को हाइब्रिड सिम कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ा सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 9 पर आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAh की बैटरी 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। प्राइमरी सेंसर के तौर पर Sony IMX586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। दो अन्य कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है जबकि एक 8 मेगापिक्सल का सेंसर और दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Mi 9T के बेस वेरिएंट 6GB+64GB की कीमत RM1,199 (लगभग Rs 20,000) रखी गई है जबकि इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत RM1,399 (लगभग Rs 23,400) रखी गई है। इस स्मार्टफोन के साथ भारत में Redmi K20 Pro को जुलाई के तीसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने अभी तक इन दोनों स्मार्टफोन्स के लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.