नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने अपने स्मार्ट वियरेबल सेगमेंट में एक नया डिवाइस शामिल करते हुए Mitu Children Learning Watch 4Pro को लॉन्च किया है। इस स्मार्टवॉच को खास तौर से बच्चों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है और इसलिए इस डिवाइस में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो कि बच्चों के लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं। खास बात है कि इस स्मार्टवॉच के जरिए पेरेंट्स 24x7 बच्चों पर नजर रख सकेंगे। फिलहाल इसे चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है जहां इसकी कीमत CNY 1,299 यानि करीब 13,412 रुपये है और इसे Xiaomi Mall से खरीदा जा सकता है। हालांकि कंपनी ने भारत समेत अन्य में इसके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है।

Mitu Children Learning Watch 4Pro में खास फीचर्स के तौर पर 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 1.78 इंच डिस्प्ले दिया गया है। डिवाइस में 9H hardness की कोटिंग की गई है जो कि इसे स्क्रैच और हल्की बूंदों से बचाती है। वहीं इसमें एचडी ड्यूल कैमरा और ड्यूल जीपीएस कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध है। जीपीएस की मदद से डिवाइस को 24 घंटे ट्रैक किया जा सकता है। इसके अलावा 4G LTE और एनएफसी सपोर्ट भी मौजूद हैं।

इस स्मार्टवॉच में 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा सेंसर दिया गया है। जबकि सेकेंडरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। यह Qualcomm Snapdragon Wear 2500 चिपसेट पर काम करती है। इसमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। Android 8.1 ओएस पर पेश की गई इस स्मार्टवॉच को बच्चे आसानी से उपयोग कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में कॉलिंग की भी सुविधा उपलब्ध है।

इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में दिए गए दो कैमरों में से एक का इस्तेमाल करके पेरेंट्स अपने बच्चों की एक्टिविटी पर पूरी नजर रख सकते हैं। यह AI learning machines सपोर्ट के साथ आती है और इसमें वॉयस असिस्टेंट फीचर भी दिया गया है। साथ ही बच्चे इसमें इंग्लिश, मैथ्स, सोशल, फन और लोजिकल समेत कई ऐप्स को एक्सेस कर सकते हैं जो उनके लिए काफी उपयोगी हो सकते हैं।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस