Move to Jagran APP

शाओमी ने लॉन्च किया AI कैमरा CG010, गूगल क्लिप्स से होगा सीधा मुकाबला

शाओमी ने चीन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनेबल्ड कैमरा CG010 लॉन्च किया

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 04:25 PM (IST)
शाओमी ने लॉन्च किया AI कैमरा CG010, गूगल क्लिप्स से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली (टेक न्यूज)। चीनी स्मार्टफोन और डिवाइस निर्माता कंपनी शाओमी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस कैमरा CG010 लॉन्च किया है। हालांकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा पहले से ही बाजार में मौजूद हैं लेकिन कंपनी ने इस कैमरे में कुछ खास फीचर्स जोड़े हैं। इस आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस कैमरा का सीधा मुकाबला गूगल क्लिप्स से होगा। इस कैमरे को चीनी ई-कॉमर्स साइट पर लिस्ट किया है। इस कैमरे की कीमत करीब 399 यूआन (लगभग 4,200 रुपये) रखी गई है। फिलहाल इसके भारत में लॉन्च होने की कोई जानकारी नहीं है। आइए जानते हैं इस कैमरे के कुछ खास फीचर्स

loksabha election banner

शाओमी CG010 कैमरा के फीचर्स : इस स्मार्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इनेब्ल्ड कैमरे में एआई शूटर फीचर दिया गया है जिसकी मदद से यूजर्स जेस्चर और एक्सप्रेशन को कंट्रोल कर सकते हैं। इस स्मार्ट कैमरे के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह क्वॉडकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 13 मेगापिक्सल का लेंस लगा है जो आसानी से फोटो और वीडियोज रिकार्ड कर सकता है। इस डिवाइस को पावर देने के लिए इसमें 910 एमएएच की बैटरी दी गई है साथ ही इसमें 8जीबी की स्टोरेज क्षमता दी गई है। यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी कैपेसिटी बढ़ा सकते हैं। इस कैमरे को दो कलर ऑप्शन- वाइट और ग्रे में उतारा गया है।

गूगल क्लिप्स से होगा मुकाबला : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में रोज नए प्रयोग करने वाली कंपनी गूगल ने एआई इनेबल्ड कैमरा गूगल क्लिप्स हाल ही में लॉन्च किया था। इस स्मार्ट कैमरे की बात करें तो इसमें 2 इंच का कैमरा दिया गया है जो एआई कैप्चर को सपोर्ट करता है। इस स्मार्ट कैमरे की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह आपको महत्वपूर्ण पलों को अपने आप रिकार्ड कर सकता है। इस स्मार्ट कैमरे की कीमत करीब 14,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें :

जानें एंड्रॉइड P से जुड़ी पांच महत्वपूर्ण बातें जो इसे बनाता है सबसे अच्छा ऑपरेटिंग सिस्टम

AI फीचर के साथ गूगल ने पेश की न्यूज एप, पहले से बेहतर होगा यूजर्स का अनुभव

Intex ने ‘अनब्रेकेबल’ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया Staari 10, इस स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.