नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन में स्टोरेज की समस्या जल्द खत्म हो सकती है। दरअसल SanDisk की तरफ से USB टाइप-सी चार्जिंग स्लॉट वाले कस्टमर के लिए एक टेराबाइट (terabyte) की पेनड्राइव पेश की है। Western Digital Corp ने सोमवार को SanDisk Ultra Dual Drive Luxe USB टाइप-सी पेनड्राइव की लॉन्चिंग का ऐलान किया है। ड्यूल ड्राइव के एक तरफ USB टाइप-सी कनेक्टर दिया गया है, जबकि दूसरी तरफ USB A कनेक्टर मिलेगा, जो कि USB ड्राइव को स्मार्टफोन के साथ ही टैबलेट, नोटबुक और पर्सनल कम्यूटर में इस्तेमाल के लिए कॉम्पैटिबल बनाता है।

SanDisk की USB Type-C पेनड्राइव ई-कॉमर्स साइट Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी, जिसे ग्राहक 4 जुलाई 2020 से खरीद सकेंगे। पेनड्राइव के 32GB स्टोरेज वेरिेएंट की शुरुआती कीमत 849 रुपए है, जबकि इसके टॉप एक टीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,529 रुपए है। अगर ग्राहक 1TB वेरिएंट को Amazon से प्री-आर्डर करते हैं तो उन्हें 650 रुपए का तत्काल डिस्काउंट मिलेगा। यह पेनड्राइव प्री लोडेड SanDisk मेमोरी जोन ऐप के साथ आती है, जिससे आसानी से कंटेंट मेनेजमेंट होता है। इसे स्मार्टफोन में इंस्टॉल किया जा सकता है। इसकी मदद से अलग-अलग डिवाइस से कंटेंट को ट्रांसफर करने में मदद मिलेगी।

वेस्टर्न डिजिटल के मार्केटिंग डायरेक्टर Jaganathan Chelliah ने कहा कि भारत में मौजूदा वक्त में करीब 40 फीसदी से ज्यादा स्मार्टफोन USB Type-C इंटरफेस वाले हैं, जो तेजी से डाटा ट्रांसफर करते हैं। ऐसे में हम नई USB टाइप-सी मोबाइल पैनड्राइव लेकर आए हैं पेनड्राइव एक टीबी तक के कई स्टोरेज ऑप्शन में आती है। पेनड्राइव की मदद से यूजर्स तेजी से USB टाइप-सी से कंटेंटे ट्रासफर कर पाएंगे। नई SanDisk ड्राइव की पूरी बॉडी मेटल की है। इममें USB 3.1 Gen 1 ड्राइव ऑफर किया जा रहा है, जो 150MB/s की स्पीड डाटा रीड कर पाएगा। ड्राइव 32GB, 64GB, 128GB, 512GB और 1TB ऑप्शन में उपलब्ध रहेगी।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

(Written By- Saurabh Verma)

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस