नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vodafone Idea ने अपने Video on Demand OTT प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है। इस प्लेटफॉर्म को Airtel Xstream की चुनौती में पेश किया गया है। इस प्लेटफॉर्म पर ऐप के बिना भी Live TV को एक्सेस किया जा सकेगा। इस पेज के जरिए यूजर्स कंपनी के Video on Demand OTT ऐप को स्मार्टफोन्स या टैब के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर आपको ऑनलाइन Live TV का एक्सेस मिलेगा। इस सर्विस को देश भर के सभी Vodafone यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है।

अगर आपके स्मार्टफोन में कम स्टोरेज है तो आप बिना ऐप के भी Vodafone Play की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन वीडियो और लाइव टीवी को एक्सेस कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म का फायदा खास तौर पर बजट स्मार्टफोन यूजर्स को होगा। जो कम स्टोरेज वाले बेसिक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन टीवी शो के अलावा अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स के वीडियो कंटेंट का आनंद ले सकते हैं।

Vodafone की ये नई मोबाइल वेबसाइट Vodafone Play ऐप का ही वेब इंटरफेस है। इसमें आपको News, Movies, Live TV, Web Series जैसे ऑप्शन क्लियरली मिलतै हैं। Vodafone Play का ये प्लेटफॉर्म क्रॉम कास्ट सपोर्ट के साथ आता है। इसमें भी आप ऑनलाइन या ऑफलाइन कंटेंट को डाउनलोड कर सकते हैं। Vodafone Play के जरिए आप कई लोकप्रिय Live TV का आनंद ले सकते हैं।

हाल ही में Airtel ने अपने Airtel Xstream OTT प्लेटफॉर्म पर आधारित स्टीक को लॉन्च किया है। इस OTT स्टीक के जरिए सभी ऑनलाइन कंटेंट एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। यूजर्स हजारों सैटेलाइट टीवी चैनल्स, 10,000 से ज्यादा मूवीज, गानें और कई इंटरटेनमेंट के ऐप्स एक ही प्लेटफॉर्म पर एक्सेस कर सकेंगे। कंपनी यूजर्स को ये सभी कंटेट यूनिफाइड यूजर इंटरफेस के जरिए अपने टीवी, पीसी और स्मार्टफोन पर उपलब्ध कराएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस