नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo Z3x स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च किया गया है। यह फोन Vivo Z1 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इस फोन की कीमत चीन में 1198 चीनी युआन यानी करीब 12,400 रुपये है। इसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध कराया गया है। इस फोन को रेड, पर्पल और ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इसका प्री-ऑर्डर्स 1 मई से शुरू होगी। इस फोन के लिए कंपनी के ऑनलाइन स्टोर पर रिजर्वेशन भी शुरू हो चुके हैं। इसे 8 मई से उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन को भारत समेत अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। 

Vivo Z3x के फीचर्स:

यह फोन ड्यूल-सिम के साथ उपलब्ध कराया गया है। साथ ह यह एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है Funtouch OS 9 पर आधारित है। इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस TFT डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2280 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3260 एमएएच की बैटरी दी गई है।

वीवो के स्मार्टफोन्स यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। यह फोन तो भारत में कब लॉन्च होगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कुछ और वीवो के स्मार्टफोन्स हैं जो Amazon से ऑफर्स के साथ खरीदे जा सकते हैं। Vivo V11Vivo V9 Youth, Vivo 1812 Y81i को इन लिंक्स पर जाकर खरीदा जा सकता है। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

बैटरी और कनेक्टिवटी:

फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसका पहला सेंसर 13 मेगापिक्सल (अपर्चर f/2.2) का है और दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल (अपर्चर f/2.4) का है। वहीं, इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। इसका अपर्चर f/2.0 है। फोन में AR मोड, पोट्रेट मोड, डायनेमिक मोड और ब्यूटी मोड जैसे फीचर्स मौजूद हैं। कनेक्टविटी के लिए फोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी समेत OTG सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।

अगर आप वीवो के स्मार्टफोन्स पसंद करते हैं और नया हैंडसेट खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Amazon आपको कई ऑफर्स और डील्स उपलब्ध कराएगा। Vivo Y सीरीज के स्मार्टफोन्स को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

Dish TV मल्टी-टीवी पॉलिसी: मात्र 50 रुपये में मिलेगा सेकेंडरी कनेक्शन

Realme 3 Pro में फोटोग्राफी करना होगा और बेहतर, मिलेंगे Super Slo-Mo वीडियो समेत ये अपडेट

Apple 5G रेस में करेगा एंट्री, वर्ष 2021 में लॉन्च कर सकता है 5G iPad Pro: रिपोर्ट 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस