नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo Y81 को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया था। पिछले महीने Vivo ने अपने इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 3GB रैम दिया गया था। अब इस स्मार्टफोन के 4GB रैम वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला ओप्पो Realme 2 के बेस वेरिएंट से होगा। Vivo Y81 के 4GB रैम वेरिएंट की कीमत 13,490 रखी गई है। वहीं 3GB रैम वेरिएंट को 12,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। आइए, जानते हैं Vivo Y81 के फीचर्स के बारे में

डिस्प्ले एवं डिजाइन

Vivo Y81 के डिजाइन की बात करें तो इसे नॉच फीचर और बेजल लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का लुक काफी हद तक Vivo के लोकप्रिय स्मार्टफोन Vivo V9 से मिलता है। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसके स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1520 x 720 दिया गया है, वहीं असपेक्ट रेशियो 19:9 है।

प्रोसेसर

इस स्मार्टफोन के मुख्य हार्डवेयर फीचर्स की बात करें तो इसमें Mediatek Helio P20 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है।

मेमोरी

फोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 4GB रैम के साथ 32GB मेमोरी वेरिएंट्स में उपलब्ध है। फोन के इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा

Vivo Y81 के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 13MP का रियर कैमरा LED फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रियर और सेल्फी कैमरे का अपर्चर f/2.2 दिया गया है।

कनेक्टिविटी

फोन के अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, 3.5 एमएम जैक आदि फीचर्स से लैस है।

ऑपरेटिंग सिस्टम

फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और फनटच ओएस यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

बैटरी

फोन को पावर देने के लिए 3,260 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर्स भी दिया गया है।

Realme 2

Realme 2 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है। जिसका रिजोल्यूशन 720x1520 एवं अस्पेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ एड्रिनो 506 जीपीयू पर रन करता है। फोन में पावरफुल 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 बेस्ड ColorOS 5.1 पर रन करता है। फोन का बेस वेरिएंट 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन के बैक में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ब्यूटिफिकेशन्स के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें:

Realme 2 Pro भारत में हुआ लॉन्च, शाओमी के स्मार्टफोन्स को मिलेगी चुनौती

Xiaomi ने Mi Band 3, Mi TV समेत तीन स्मार्ट डिवाइस किए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Realme 2 Pro रिव्यू: क्या यह मिड बजट रेंज में है एक बेहतर स्मार्टफोन? 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस