Move to Jagran APP

Vivo ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच Vivo Watch, हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर से है लैस, जानें कीमत

Vivo Watch को 42mm और 46mm दो साइज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसमें खास फीचर के तौर हार्ट रेट सेंसर मौजूद हे। इसके अलावा यह डिवाइस यूजर्स के ब्लड ऑक्सीजन को भी मॉनिटर करती है।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 04:20 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 04:24 PM (IST)
Vivo ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्टवॉच Vivo Watch, हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर से है लैस, जानें कीमत
यह Vivo Watch की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Vivo ने अपनी पहली स्मार्टवॉच Vivo Watch लॉन्च कर दी है। इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच को 42mm और 46mm साइज में उपलब्ध कराया गया है। इस वॉच की खासियत की बात करें तो इसमें हार्ट रेट और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने के लिए सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच के दोनों वेरिएंट को 226mAh और 478mAh की बैटरी का सपोर्ट मिला है।

loksabha election banner

Vivo Watch की बॉडी और डायल

कंपनी की पहली और नई Vivo Watch की बॉडी स्टेनलेस स्टील की है। इस वॉच में राउंड डायल दिया गया है। इस वॉच के 42mm साइज वाले वेरिएंट के राइट साइड में दो राउंड बटन और 46mm साइज वाले वेरिएंट में दो फ्लैट बटन दिए गए हैं। 

Vivo Watch की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Vivo Watch के 42mm वाले वेरिएंट में 1.19 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 390x390 पिक्सल है। जबकि 46mm वाले वेरियंट में 1.39 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इस वॉच में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए 2GB रैम, ST मिनिएचर चिपसेट और अपोलो अल्ट्रा लो पावर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस वॉच में कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0 और ग्लोनास जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इस वॉच के 42mm वेरिएंट में 226mAh की बैटरी और 46mm वेरियंट में 478mAh की बैटरी दी गई है। इसके पहले वेरिएंट की बैटरी 9 दिन का बैटरी बैकअप और दूसरे वेरिएंट की बैटरी 18 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके साथ ही यूजर्स को इस वॉच में साइकलिंग, वॉकिंग और रनिंग जैसे कई स्पोर्ट मोड मिलेंगे। 

खास सेंसर्स से है लैस

Vivo Watch में  हर्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, एयर प्रेशर और जियोमैग्नेटिक जैसे सेंसर दिए गए हैं। वहीं, कंपनी का कहना है कि इस वॉच के जरिए यूजर्स बेहतर तरीके से अपनी सेहत का ध्यान रख सकेंगे। 

Vivo Watch की कीमत

कंपनी ने Vivo Watch के 42mm और 46mm वेरिएंट की कीमत 1,299 चीनी युआन (करीब 14,067 रुपए) रखी है। इस वॉच का 42mm साइज वाला वेरिएंट मोचा ब्राउन और सीक्रेट समर ऑरेंज कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यूजर्स को मोचा ब्राउन कलर ऑप्शन में ब्राउन कलर का स्ट्रैप मिलेगा, जबकि ऑरेंज कलर के साथ ऑरेंज कलर का स्ट्रैप दिया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ 46mm साइज वाले वेरिएंट को शैडो ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसका डायल और स्ट्रैप ब्लैक कलर का है। साथ ही इस वेरिएंट का ब्राउन कलर ऑप्शन भी उपलब्ध है, जिसका डायल सिल्वर और स्ट्रैप ब्राउन कलर का है। वहीं, इस वॉच की बिक्री 29 सितंबर से शुरू होगी और इसे कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदा जा सकेगा।  

Vivo Watch की भारत में लॉन्चिंग

कंपनी ने अभी तक Vivo Watch की भारत में लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। उम्मीद है कि इस वॉच को इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। इसकी कीमत भारत में 15,000 से 16,000 रुपए के बीच रखी जा सकती है।

(Written By- Ajay Verma) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.