नई दिल्ली, टेक डेस्क। लंबे इंतजार के बाद आज Vivo ने अपना नया स्मार्टफोन Vivo S1 Prime लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें पावर बैकअप के लिए यूजर्स को 4500mAh की बैटरी मिलेगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने आधिकारिक तौर पर म्यांमार में लॉन्च किया है, लेकिन भारत समेत ग्लोबल मार्केट में इस स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि Vivo S सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह यह भी जल्द भारत में दस्तक दे सकता है। आइए जानते हैं Vivo S1 Prime की कीमत और फीचर्स के बारे में सब-कुछ।

Vivo S1 Prime की कीमत और उपलब्धता

Vivo S1 Prime को म्यांमार में सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें 8GB + 128GB स्टोरेज दी गई है और इसकी कीमत MYR 389,800 यानि लगभग 21,700 रुपये है। यह स्मार्टफोन जेड ब्लैक और नेबुला ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी सेल 15 अगस्त से शुरू होगी। 

Vivo S1 Pro के फीचर्स

Vivo S1 Pro में 6.38 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,080x2,340 पिक्सल है। Android 9 Pie ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। फोन की  स्टोरेज को यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। 

Vivo S1 Prime का कैमरा

Vivo S1 Prime में फोटोग्राफी के लिए डायमंड शेप्ड में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 48MP का प्राइमरी सेंसर मौजूद है जो कि अर्पचर f/1.8 लेंस के साथ आता है। इसके अलावा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2MP का डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में अर्पचर f/2.0 लेंस के साथ 16MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। 

Vivo S1 Prime की बैटरी व अन्य फीचर्स

Vivo S1 Prime में पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है ​जो कि 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में 4G LTE, ड्यूल बैंड, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Posted By: Renu Yadav

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस