नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स निर्माता कंपनी Toshiba ने कंज्यूमर गुड्स के क्षेत्र में कदम रखते हुए वॉशिंग मशीन समेत कई होम अप्लायंसेज लॉन्च किए हैं। इन होम अप्लायंसेज में वॉशिंग मशीन के अलावा रेफ्रिजरेटर्स और वाटर प्यूरीफायर्स भी शामिल हैं। Toshiba के नए वॉशिंग मशीन Rs 13,900 की शुरुआती कीमत में लॉन्च किए गए हैं। इसके हाई एंड वॉशिंग मशीन की कीमत Rs 56,690 है। वहीं, Toshiba के रेफ्रिजरेटर्स की बात करें तो ये Rs 27,490 की शुरुआती कीमत से लेकर Rs 85,490 की प्राइस रेंज में लॉन्च किए गए हैं। वाटर प्युरीफायर्स की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत Rs 23,990 है, वहीं ये Rs 26,990 की प्राइस रेंज तक में उपलब्ध है।

इसके रेफ्रिजरेटर्स की बात करें तो ये 252 लीटर्स से लेकर 661 लीटर्स की क्षमता में लॉन्च किए गए हैं। ये वॉशिंग मशीन डीप ब्लैक, ग्रेडिएंट ब्लू और इवेन ब्लूइश-ग्रीन कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किए गए हैं। इसके फीचर्स की बात करें तो ये डोर शॉवर कूलिंग, ऑटो आइस मेकर जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इसके डोर पॉकेट में आप कूलिंग आइटम्स को रख सकते हैं। कंपनी इस पर 10 साल की वॉरंटी भी ऑफर कर रही है।

Toshiba के वॉशिंग मशीन की बात करें तो ये फुली ऑटोमैटिक और सेमी ऑटोमैटिक के साथ-साथ फ्रंट लोड सिस्टम के साथ आते हैं। ये ग्रेट वेव्स और कलर अलाइव टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि मिनिमल इलेक्ट्रिसिटी कंज्म्प्शन के साथ आते हैं। इसके जरिए 67 फीसद तक एनर्जी बचाई जा सकती है। इसकी खास बात ये है कि इसमें इनवर्टर मोटर भी दिया गया है, जिस पर 10 साल की वॉरंटी ऑफर की जा रही है। इसमें कपड़े धोते समय फैब्रिक के कलर निकलने की संभावना 39 फीसद तक कम है।

Toshiba के वाटर प्यूरीफायर की बात करें तो ये RO+UV टेक्नोलॉजी पर काम करते हैं। UV शील्ड तकनीक की वजह से ये 99.9 फीसद तक माइक्रो ऑर्गेनिज्म को फिल्टर कर देते हैं। इसमें इस्तेमाल होने वाले UV लैम्प पर 5 साल की वॉरंटी दी जा रही है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप