नई दिल्ली, टेक डेस्क। जर्मन कंपनी Thomson ने भारतीय बाजार में पिछले महीने की शुरुआत में अपने Oath Pro सीरीज के Android Smart TV को लॉन्च किया था। जिसमें कंपनी ने 43इंच, 55 इंच और 65इंच वाले मॉडल्स पेश किए थे, जिसकी शुरुआती कीमत 24,999 रुपये थी। कंपनी ने अपनी इस सीरीज में दो और स्क्रीन साइज को जोड़ा है। इस सीरीज मं कंपनी ने 50 इंच और 75 इंच स्क्रीन साइज वाले टीवी को लॉन्च किया है। 50 इंच स्क्रीन साइज वाले स्मार्ट टीवी की कीमत 28,999 रुपये है, जबकि 75 इंच वाले टीवी की स्क्रीन साइज 99,999 रुपये है। इस सीरीज के अलावा कंपनी ने 9A और 9R मेक इन इंडिया लाइसेंस्ड एंड्रॉइड टीवी भी पेश किए हैं। इन स्मार्ट टीवी को बजट रेंज में पेश किया गया है।

कीमत और उपलब्धता

Thomson TV 9A और 9R सीरीज के मेक इन इंडिया मॉडल्स को 6 अगस्त से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है। वहीं, Oath Pro सीरीज के अन्य दो मॉडल्स को भी 6 अगस्त से ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर एक्सक्लूसिविली सेल के लिए उपल्बध कराया जाएगा। Thomson 9A सीरीज के HD PATH 32 इंच वाले मॉडल की कीमत 10,999 रुपये है। इसके अलावा इस सीरीज के 40 इंच और 43 इंच वाले मॉडल्स की कीमत क्रमशः 16,499 रुपये और 19,999 रुपये है। Thomson 9A बेजल लेस टीवी के 32 इंच वाले मॉडल की कीमत 11,499 रुपये है। Thomson 9R सीरीज के 4K PATH सीरीज के 43 इंच वाले मॉडल की कीमत 21,999 रुपये है। वहीं, 50 इंच और 55 इंच वाले मॉडल्स की कीमत क्रमशः 25,999 रुपये और 29,999 रुपये है।

Thomson के नए लॉन्च हुए अल्ट्रा बजट रेंज के स्मार्ट टीवी को 'वोकल फॉर लोकल' मुहिम की तहत भारत में ही बनाया गया है। इस स्मार्ट टीवी को खास तौर पर इन दिनों कोरोना वायरस की वजह से वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लास करने वाले यूजर्स के लिए बनाया गया है। इसमें यूजर्स को गूगल असिस्टेंस के जरिए कोरोनावायरस के लेटेस्ट अपडेट्स, फूड डिलीवरी, ऑनलाइन लर्निंग, म्यूजिक स्ट्रीमिंग सपोर्ट भी मिलता है। इस स्मार्ट टीवी में आपको WiFi, HDMI और USB पोर्ट्स की सुविधा मिलती है। आप अपने पसंदीदा ऐप्स को टीवी में इंस्टॉल करके अपने पसंदीदा प्रोग्राम्स को स्ट्रीम कर सकते हैं।

कंपनी के पिछले महीने लॉन्च हुए Oath Pro सीरीज के नए मॉडल्स को भी बेजल लेस डिजाइन और 4K HDR क्वालिटी के डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को गूगल वॉयस असिस्टेंस, अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग ऐप्स के लिए डेडिकेटेड बटन्स रिमोट में दिए गए हैं। इसमें कई प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी दिए गए हैं। साथ ही, यह टीवी आपको बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ भी आता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस