नई दिल्ली, टेक डेस्क। TCL ने भारतीय बाजार में अपने दो नए टीवी लॉन्च कर दिया हैं। जो कि कई खास फीचर्स से लैस हैं और यूजर्स को शानदार व्यूइंग अनुभव प्रदान करेंगे। इन टीवी की मुख्य यूएसबी इसमें इस्तेमाल किया गया हैंड्स फ्री वॉयस कंट्रोल फीचर दिया गया है, इसकी मदद से आप टीवी को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इनकी कीमत पर नजर डालें तो TCL C8 smart TV के 55 इंच मॉडल की कीमत 49,990 रुपये है। जबकि 65 इंच वाले मॉडल को भारत में 69,990 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। हालांकि कंपनी ने इस टीवी सीरीज की उपलब्धता से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है।

TCL C8 smart TVs के फीचर्स की बात करें तो ये दोनों टीवी वॉयस रिकॉग्निशन फीचर के साथ आते हैं और यूजर्स अपनी वॉयस के जरिए टीवी को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यूजर्स अपनी वॉयस से टीवी के चैनल को बदलने के साथ ही उसे ऑफ या ऑन भी कर सकते हैं। इसके अलावा स्मार्ट होम डिवाइस जैसे कि स्वीपिंग रोबोट और लाइट्स आदि को भी कंट्रोल किया जा सकता है। 

TCL C8 smart TV सीरीज में एंड्रॉइड 9 पाई ओएस पर आधारित है और इसे एंड्राइड टीवी की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें आपको Google Play, YouTube और कई अन्य ऐप्स पीलोडेड मिलेंगे। इसमें डॉल्बी एचडीआर विजन दिया गया है ​जो कि यूजर्स को शानदार कलर क्वालिटी के साथ व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है। 

 कंपनी का दावा है कि TCL C8 smart TV सीरीज HDR10 सपोर्ट दिया गया है और ये ड्यूल कोर प्रोसेसर के साथ आते हैं। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। इसके अलावा अन्य फीचर्स के तौर पर आपको कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई सपोर्ट, एचडीएमआई और यूएसबी पोर्ट की सुविधा मिलेगी। साथ ही ये दोनों टीवी 4K UHD रेजोल्यूशन के साथ आते हैं।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस