Move to Jagran APP

आंखों से अनलॉक होगा टीएसएल 560 बजट स्मार्टफोन, मिल रहा 3 जीबी डेटा और 100 फीसदी कैशबैक, जल्दी करें

टीवी सेट बनाने के लिए मशहूर चीनी कंपनी टीसीएल ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपना पहला कदम रखा है

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2016 04:18 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2016 12:46 PM (IST)
आंखों से अनलॉक होगा टीएसएल 560 बजट स्मार्टफोन, मिल रहा 3 जीबी डेटा और 100 फीसदी कैशबैक, जल्दी करें

टीवी सेट बनाने के लिए मशहूर चीनी कंपनी टीसीएल ने भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में अपना पहला कदम रखा है। कंपनी ने अपने पहले हैंडसेट टीसीएल 560 को भारत में 7,999 रुपये में लांच किया है। इस स्मार्टफोन की बिक्री मंगलवार दोपहर 12 बजे से एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया पर शुरू हो गई है। इस फोन को खरीदने पर कंपनी आईडिया का 3जीबी तक फ्री मोबाइल डेटा दे रही है। साथ ही सात लकी कस्टमर्स को इस स्मार्टफोन पर 100 फीसदी कैशबैक ऑफर मिलेगा।
अपने पहले ही हैंडसेट में कंपनी ने दूसरे स्मार्टफोन्स को टक्कर देने के सभी पहलुओं पर काम किया है| इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत आई वेरिफाई टेक्नोलॉजी है। कंपनी का कहना है कि इस तकनीक की मदद से यूजर अपने फोन के फ्रंट कैमरे के जरिए हैंडसेट को अनलॉक कर पाएंगे। टीसीएल 560 यूजर की आंखों की पहचान करने के बाद ही अनलॉक होता है।

loksabha election banner

टीसीएल 560 स्मार्टफोन आंखों से होता है अनलॉक, जानें इसके बारे में

अब स्पेसिफिकेशन की बात करें तो टीसीएल 560 में 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें 1.1 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 210 (एमएसएम8909) प्रोसेसर है। यह 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है जिसे 32 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है|

पढ़ें, पैनासोनिक एलुगा नोट में ट्रिपल एलईडी फ्लैश के साथ है 16 एमपी कैमरा, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन

एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह एक डुअल-सिम 4जी स्मार्टफोन है जो वॉयस ओवर एलटीई फीचर से लैस है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 2500 एमएएच की बैटरी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.