Move to Jagran APP

STM ने 10000mAh की क्षमता वाला वायरलेस पावर बैंक किया लॉन्च

ये पावरबैंक वायरलेस डिवाइस के साथ-साथ वायर्ड डिवाइस को भी चार्ज करता है। इस पावरबैंक के जरिए आप वायरलेस और वायर के जरिए अपने डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 06:31 PM (IST)
STM ने 10000mAh की क्षमता वाला वायरलेस पावर बैंक किया लॉन्च
STM ने 10000mAh की क्षमता वाला वायरलेस पावर बैंक किया लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन के साथ-साथ पिछले कुछ सालों में पावरबैंक काफी लोकप्रिय हुए हैं। हमेशा अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट रहने वाले यूजर्स के लिए पावरबैंक एक उपयोगी डिवाइस है। आप यात्रा कर रहे हों तो ये पावर बैंक आपके स्मार्टफोन्स के अलावा टैब, वायरलेस हेडफोन्स, ब्लूटूथ स्पीकर्स जैसे डिवाइसेज को चार्ज करने के लिए इस्तेमाल होते हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और एक्सेसरीज निर्माता कंपनी STM ने 10,000mAh की क्षमता वाला पावरबैंक लॉन्च किया है। ये पावरबैंक वायरलेस डिवाइस के साथ-साथ वायर्ड डिवाइस को भी चार्ज करता है। इस पावरबैंक के जरिए आप वायरलेस और वायर के जरिए अपने डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। इस डिवाइस से आप iPhone, Samsung के फ्लैगशिप वायरलेस स्मार्टफोन्स को भी चार्ज कर सकते हैं।

prime article banner

इस वायरलेस पावर बैंक के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10,000mAh बैटरी के अलावा इसमें दो माइक्रो यूएसबी केबल पोर्ट और एक USB Type A पोर्ट दिया गया है। इसकी कीमत Rs 4,799 है और ये ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर सेल के लिए उपलब्ध है। इसमें एक USB Type C पोर्ट भी दिया गया है। इस पावरबैंक के ऊपर की तरफ वायरलेस चार्जिंग प्लेट दी गई है, जिस पर आप अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को रखकर चार्ज कर सकते हैं। इसके ऊपर की तरफ वायरलेस चार्जिंग के लिए बटन्स वाले प्वाइंट्स दिए गए हैं।

पावरबैंक को ऑन या ऑफ करने के लिए इसमें पावर बटन भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें पावरबैंक की बैटरी के बारे में बताने के लिए इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं। इस पावर बैंक का मुकाबला पहले से ही बाजार में मौजूद Samsung के वायरलेस पावर बैंक से होगा। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये Qi-सक्षम डिवाइसेज को चार्ज करने के लिए उपयुक्त है। साथ ही साथ ये तेजी से स्मार्टफोन या स्मार्ट डिवाइसेज चार्ज कर सकता है। एक बार इस पावरबैंक को फुल चार्ज कर लिया जाए तो ये 2 से तीन डिवाइसेज चार्ज कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.