सोनी ने एक्सपीरिया जेड3 प्लस के लिए घोषणा की है कि एक्सपीरिया जेड3 प्लस अगले महीने से ग्लोबली उपलब्ध होगा, लेकिन इस हैंडसेट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया।
अब, एक इटैलियन वेबसाइट ने दावा किया है कि सोनी का एक्सपीरिया जेड3प्लस फ्लैगशिप जून के अंत (जून 22-26) से मिलना शुरू हो जाएगा और इसकी कीमत लगभग 48,750 रुपये यानि 699 इयूआर होगी। अभी तक सोनी एक्सपीरिया जेड3 प्लस स्मार्टफोन कंपनी की इटैलियन साइट पर लिस्टेड नहीं हुआ है। पिछले महीने यूके के एक रिटेलर ने एक्सपीरिया जेड3 प्लस को प्री-ऑर्डर के लिए, लगभग 53,250 रुपये यानि 549 जीबीपी की कीमत के साथ लिस्टिंग किया था और जून के अंत तक उपलब्धता बताई थी।
पिछले महीने सोनी ने एक्सपीरिया जेड3 प्लस का डुअल सिम वेरिएंट, एक्सपीरिया जेड3 प्लस डुअल, नाम से चुनिंदा मार्केंट्स के लिए लांच किया था।
सोनी एक्सपीरिया जेड3 प्लस में 5.2 इंच फुल एचडी (1080गुणा1920 पिक्सल) ट्रील्यूमिनस डिस्प्ले है और यह मोबाइल पिक्चर इंजन के लिए एक्स-रियलटी से पॉवर्ड है, यह डिवाइस एंड्रायड 5.0 लॉलीपॉप पर आधारित है, इसमें 64 बिट ओक्टाकोर (क्वाड-कोर 1.5 गीगाहर्ट्ज प्लस क्वाड-कोर 2गीगाहर्ट्ज) क्वालकॉम स्नैपड्रगन 810 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम के साथ उपलब्ध है। यह हैंडसेट मेटल फ्रेम से बना है।
एक्सपीरिया जेड3 प्लस में 20.7 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा है, जिसमें 1/2/3 इंच एक्समोर आरएस बीएसआइ सेंसर और एलइडी फ्लैश फीचर्स है। इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट- फेसिंग कैमरा एक्समोर आर बीएसआइ सेंसर के साथ है। इस डिवाइस में इलैक्ट्रोनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन से अलग 25 मिमी के वाइड-एंगल लेंस हैं। दोनों सोनी एक्सपीरिया जेड3 प्लस और एक्सपीरिया जेड3 प्लस डुअल में स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे है सिर्फ डुअल सिम कार्ड्स को छोड़कर।
एक्सपीरिया जेड3 प्लस में आइपी65/आइपी68 बराबर सर्टिफिकेशन्स है, जो सोनी के अनुसार इस फोन को वॉटरप्रूफ और डस्ट-टाइट बनाते हैं। इस डिवाइस की एक अन्य खासियत है इसका हाई-रेजोल्यूशन ऑडियो, जो एलडीएसी कम्प्रैशन के साथ उपलब्ध है। कनेक्टिविटी पर जाएं तो एक्सपीरिया जेड3 प्लस में ब्लूटूथ, हॉटस्पॉट के साथ वाइ-फाइ, 3जी, 4जी एलटीइ, जीपीएस/ए-जीपीएस, ग्लोनस, माइक्रो यूएसबी, डीएलएनए और एनएफसी विकल्प मौजूद हैं। इस डिवाइस का माप 146गुणा72गुणा6.9 मिमी और वजन 144 ग्राम है, इसमें 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के सहारे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और 2930 एमएएच की बैटरी है।
विंडोज10 फ्री अपग्रेड होगा, लेकिन नए यूजर्स को चुकानी पड़ेगी कीमत

Posted By: Abhishek Pratap Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप